IPL 2024: "शाई पकड़े हैं..." संजू के कैच आउट विवाद के बीच दिल्ली कैपिटल्स ने किया ऐसा पोस्ट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Sanju's catch out controversy, Delhi Capitals post: आईपीएल 2024 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ और इस मैच में थर्ड अंपायर द्वारा संजू सैमसन को आउट दिए जाने के फैसले को लेकर जमकर बवाल हो रहा है.

IPL 2024:

Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स ने किया ऐसा पोस्ट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

आईपीएल 2024 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हुआ और इस मैच में थर्ड अंपायर द्वारा संजू सैमसन को आउट दिए जाने के फैसले को लेकर जमकर बवाल हो रहा है. संजू सैमसन के कैच को दिग्गजों की राय बटी हुई है. कुछ का मानना है कि संजू नॉट-आउट थे तो कुछ का मानना है कि संजू सैमसन आउट थे. वहीं इस विवाद के बीच दिल्ली कैपिटल्स ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट किया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दिल्ली कैपिटल्स ने शाई होप की एक फोटो शेयर की है. शाई की यह तस्वीर संजू सैमसन के कैच की है. इस फोटो को शेयर करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने इसका कैप्शन दिया-"शाई पकड़े हैं."बता दें, संजू सैमसन जब 86 रन पर खेल रहे थे, तब उन्होंने मुकेश कुमार की एक गेंद को लॉन्ग-ऑन की दिशा में खेला. गेंद और बल्ले का सही कनेक्ट नहीं हुआ और बाउंड्री लाइन पर शाई होप ने गेंद को लपका. शाई कैच लेने के समय बाउंड्री लाइन के काफी करीब थे और उस समय उनका बैलेंस बिगड़ गया था. इसके बाद मैदानी अंपायर ने इस फैसले को थर्ड अंपायर को रेफर किया और कुछ रिप्ले देखने के बाद संजू सैमसन को थर्ड अंपायर ने आउट करार दिया.


थर्ड अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के फैसले से संजू सैमसन काफी हैरान दिखे. पहले तो वह मैदान से वापस जाने लगे थे, लेकिन इसके बाद वो मुड़े और अंपायर से फैसले को लेकर बहस करने लगे. कुमार संगाकारा भी इस दौरान गुस्से में दिखाई दिए. राजस्थान के लिए यह विकेट काफी अहम रहा क्योंकि संजू अच्छी लय में थे और रन बटोरने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही थी.

बात अगर मैच की करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में अभिषेक पोरेल और जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए. जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क ने 20 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों के दम पर 50 रन बनाए तो अभिषेक पोरेल ने 36 गेंदों में सात चौके और तीन  छक्कों के दम पर 65 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा दिल्ली के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदों में 41 रनों की आतिशी पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली कैपिटल्स से मिले 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही और टीम को जायसवाल के रूप में पहला झटका लगा. लेकिन इसके बाद संजू ने बटलर के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. राजस्थान के लिए संजू ने 46 गेंदों में आठ चौके और छह छक्कों के दम पर 86 रनों की पारी खेली. लेकिन उनकी पारी के बावजूद राजस्थान मैच नहीं जीत पाई.