IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, इस मामले में धोनी से निकले आगे, ऐसा करने वाले पहले कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 62 रनों की पारी खेलकर एक रिकॉर्ड लिस्ट में जगह बनाई है. ऋतुराज गायकवाड़ ने इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है.

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, इस मामले में धोनी से निकले आगे, ऐसा करने वाले पहले कप्तान

Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, इस मामले में धोनी को पछाड़ निकले आगे

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने होम ग्राउंड पर पंजाब किंग्स के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी बार का सामना करना पड़ा है. जहां एक तरफ इस हार के साथ ही पंजाब ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है तो दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब मुश्किलें शुरु हो गई हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की यह 10 मैचों में पांचवीं हार है और टीम अगर अब यहां से एक भी मैच हारती है तो उसके टॉप-2 में फिनिश करने की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. हालांकि, भले ही इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 62 रनों की पारी खेलकर एक रिकॉर्ड लिस्ट में जगह बनाई है. ऋतुराज गायकवाड़ ने इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है.

ऋतुराज गायकवाड़ इस सीजन धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. चेन्नई के कप्तान अभी तक लीग के मौजूदा सीजन में 10 मैचों में 63.63 की औसत से 509 रन बना चुके हैं. गायकवाड़ के बल्ले से इस दौरान एक शतक और चार अर्द्धशतक आए हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी अर्द्धशतकीय पारी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर कप्तान एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बन गए हैं.


इससे पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम था, जिन्होंने 2013 में 18 मैचों में 461 रन बनाए थे. इस लिस्ट में तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर भी धोनी ही हैं. धोनी ने 2018 में 16 मैचों में 455 रन बनाए थे, जबकि पूर्व कप्तान ने 2019 में 15 मैचों में 416 और 2008 में 16 मैचों में 414 रन बनाए थे. ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले कप्तान हैं.

बात अगर मैच की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने ऋतुराज गायकवाड़ की 48 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों के दम पर 62 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए. पंजाब किंग्स के लिए हरप्रीत बरार और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिए. इस दोनों ही गेंदबाजों ने कोई बाउंड्री नहीं खाई. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो की 30 गेंदों में 46 और राइली रुसो की 23 गेंदों में 43 रनों की पारी के दम पर 7 विकेट से आसानी से मैच अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रिंकू सिंह के पिता ने बेटे को टीम में जगह नहीं मिलने पर दिया इमोशनल रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: चेन्नई के खिलाफ जीत से पंजाब ने बदला नॉकआउट का समीकरण, दिलचस्प हुई नॉकआउट की रेस