IPL 2024 Points Table: राजस्थान की जीत ने बदला पूरा समीकरण, मुंबई की हालत खराब तो इस टीम को भी लगा झटका

IPL Points Table: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals IPL 2024 Points Table) ने एक बार फिर कमाल किया और लगातार तीसरी जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की है.

IPL 2024 Points Table: राजस्थान की जीत ने बदला पूरा समीकरण, मुंबई की हालत खराब तो इस टीम को भी लगा झटका

IPL points Table 2024 updates: मुंबई प्वाइंट्स टेबल में पिछड़ी

Latest IPL 2024 Points Table:  राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals IPL 2024 Points Table) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर प्वाइंट्स टेबल में खलबली मचा दी है. राजस्थान ने जीत की हैट्रिक लगाकर अपनी स्थिति प्वाइंट्स टेबल में सुधार ली है. राजस्थान अब  नंबर वन पर पहुंच गई है. वहीं, दूसरे नंबर पर केकेआर की टीम है. इसके अलावा सीएसके की टीम को राजस्थान के जीतने से झटका लगा है. सीएसके अब तीसरे नंबर पर है. चौथे नंबर पर शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम  प्वाइंट्स टेबल  में है. इसके अलावा नंबर 5  पर सनराइजर्स हैदराबाद तो वहीं नंबर 6 पर लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम अपनी जगह इस समय  प्वाइंट्स टेबल  में बनाने में सफल रही है. (Indian Premier League 2024)

Latest and Breaking News on NDTV

नंबर 7 में इस समय दिल्ली कैपिटल्स की टीम है. दिल्ली ने सीएसके को हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला था. नंबर 8 पर पंजाब किंग्स की टीम मौजूद हैं. नंबर 9 पर आरसीबी और आखिरी पायदान पर मुंबई इंडियंस की टीम है. 

सीएसके को लगा झटका (CSK IPL points Table) 


पिछले मैच में सीएसके को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने हरा दिया था. इसके बाद अब राजस्थान ने मुंबई को हराकर चेन्नई सुपरकिंग्स को झटका दिया है. सीएसके अब  प्वाइंट्स टेबल  में नंबर 3 पर पहुंच गए हैं 

आरसीबी के लिए खड़ी हुई मुश्किल

अब राजस्थान की जीत ने आरसीबी के लिए भी अब राहें मुश्किल कर दी है. यहां से एक हार आरसीबी को टॉप 4 की रेस से पीछे कर सकती है. ऐसे में आरसीबी को हर हाल में अपना अगला मैच लखनऊ से जीतना होगा. 

मुंबई के लिए खड़ी हुई मुश्किल

मुंबई को लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है. अब यहां से आगे मुंबई को काफी चुनौती मिलने वाली है. टॉप 4 की रेस में बने रहने के लिए मुंबई  इंडियंस को जीत के साथ अपने रन रेट पर भी फोकस करना होगा. मुंबई का रन रेट इस समय माइनस (-1.423) में है. 

Updated Orange Cap Holders IPL 2024: (सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज) 

ऑरेंज कैप रेस में इस समय नंबर वन पर रियान पराग हैं. जिन्होंने अबतक 3 मैच में 181 रन बना लिए हैं. दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, कोहली ने 3 मैच में 181 रन बना लिए हैं. तीसरे नंबर पर  हेनरिक क्लासेन हैं. क्लासेन ने 3 मैच में 167 रन बना लिए हैं. चौथे नंबर पर अब शिखर धवन हैं. धवन ने  3 मैच में 137 रन बना लिए हैं. पांचवें नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 3 मैच में 130 रन बनाए हैं. 

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज (Purple Cap Holders IPL 2024)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्तमान में सबसे ज्यादा लिकेट मुस्तफिजुर रहमान ने अबतक 3 मैच में 7 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर  युजवेंद्र चहल हैं, चहल ने 3 मैच में 6 विकेट लेने में सफलता हासिल करने का कमाल कर दिखाया है. तीसरे नंबर पर मोहित शर्मा हैं, मोहित ने 3 मैच में 6 विकेट लिए हैं. चौथे नंबर पर खलील अहमद हैं. अहमद ने 3 मैच में अबतक 5 विकेट चटका लिए हैं. नंबर 5 पर ट्रेंट बोल्ट हैं, जिनके नाम 3 मैच में 5 विकेट दर्ज हैं.