IPL 2024: कोलकाता को हराकर भी दूसरे स्थान पर नहीं आई चेन्नई, यहां देखें पूरी प्वाइंट्स टेबल

IPL 2024 Point Table: चेन्नई इस जीत के साथ चौथे स्थान पर आ गई है, जबकि कोलकाता अभी भी दूसरे स्थान पर है. चेन्नई के पांच मैचों के बाद छह अंक हैं जबकि कोलकाता के चार मैचों के बाद छह अंक है.

IPL 2024: कोलकाता को हराकर भी दूसरे स्थान पर नहीं आई चेन्नई, यहां देखें पूरी प्वाइंट्स टेबल

IPL 2024 Point Table: कोलकाता को हराकर भी दूसरे स्थान पर नहीं आई चेन्नई

रविंद्र जडेजा (चार ओवर में 18 रन पर तीन विकेट) की कमाल की गेंदबाजी के बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद 67 रनों की धैर्यपूर्ण अद्धशतकीय पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को सात विकेट से हरा दिया. चेन्नई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि केकेआर के लिए चार मैचों में यह पहली हार है. चेन्नई इस जीत के साथ चौथे स्थान पर आ गई है, जबकि कोलकाता अभी भी दूसरे स्थान पर है. चेन्नई के पांच मैचों के बाद छह अंक हैं जबकि कोलकाता के चार मैचों के बाद छह अंक है. आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स पहले स्थान पर है, जबकि लखनऊ तीसरे स्थान पर है. वहीं हैदराबाद अंक तालिका में पांचवें, पंजाब किंग्स छठे, गुजरात टाइटंस सातवें, मुंबई इंडियंस आठवें, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु नौंवे, जबकि दिल्ली कैपिटल्स आखिरी स्थान पर है.

बात अगर मैच की करें तो 'प्लेयर ऑफ द मैच' जडेजा ने अपनी शुरुआती आठ गेंद के अंदर अंगकृष रघुवंशी (18 गेंद में 24 रन), सुनील नारायण (20 गेंद में 27 रन) और वेंकटेश अय्यर (तीन रन) के विकेट के साथ कोलकाता की पारी का रूख मोड़ दिया जिससे टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी. सीएसके ने 17.4 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.


ऋतुराज ने 58 गेंद की पारी के दौरान नौ चौके लगाये. उन्होंने इस दौरान रचिन रविंद्र (15) के साथ पहले विकेट के लिए 20 गेंद में 27 जबकि डेरिल मिचेल (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 गेंद में 70 रन की साझेदारी की. इस सलामी बल्लेबाज ने शिवम दुबे (28) के साथ 26 गेंद में 38 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की। दुबे ने 18 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया. केकेआर के लिए वैभव अरोड़ा ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिये.

इससे पहले जडेजा को तुषार देशपांडे ( चार ओवर में 33 रन पर तीन विकेट), मुस्तफिजुर रहमान (चार ओवर में 22 रन पर दो विकेट) और महीश तीक्षणा (चार ओवर में एक विकेट पर 28 रन) का अच्छा साथ मिला. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंद में सबसे ज्यादा 34 रन बनाये.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: टी20 विश्व कप के लिए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का विराट कोहली को लेकर दिए बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाया भूचाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Mitchell Starc: अभी तक केकेआर को इतना महंगा पड़ा है आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का एक विकेट और...