IPL 2024: "वह अपनी जान लगा देगा..." विराट पर भड़के सुनील गावस्कर ने मोहम्मद सिराज को लेकर दिया बड़ा बयान

Sunil Gavaskar on Mohammed Siraj: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चार विकेट से जीत के बाद कहा कि मोहम्मद सिराज का आत्मविश्वास और कभी हार नहीं मानने वाला रवैया उनकी असली ताकत है.

IPL 2024:

Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर ने सिराज के लिए ऐसा कहकर जीता फैंस का दिल

Sunil Gavaskar on Mohammed Siraj: महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की चार विकेट से जीत के बाद कहा कि मोहम्मद सिराज का आत्मविश्वास और कभी हार नहीं मानने वाला रवैया उनकी असली ताकत है. पावरप्ले में सिराज ने दो विकेट चटकाते हुए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा जिससे टाइटंस की टीम शनिवार को 19.3 ओवर में सिर्फ 147 रन ढेर हो गई. सुनील गावस्कर ने इससे पहले विराट कोहली द्वारा स्ट्राइक रेट पर क्रिकेट दिग्गजों को खरी-खोटी सुनाने पर पूर्व आरसीबी कप्तान और प्रसारण कर्ता स्टार स्पोर्टस् पर जमकर अपनी भड़ास निकाली थी.  

गावस्कर ने 'स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव' पर कहा,"हर बार जब आप मोहम्मद सिराज को देखते हैं, तो आप जानते हैं कि वह अपनी जान लगा देगा. उस समय को याद करें जब उसके पिता का निधन हो गया था, जब वह ऑस्ट्रेलिया में था. वह खेलता रहा." उन्होंने कहा,"बहुत से लोग वापस जाना चाहेंगे क्योंकि आपके माता-पिता आपको बहुत प्यारे होते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि उसे अहसास हुआ कि भारत के लिए खेलना महत्वपूर्ण था. इसके अलावा, उस स्तर पर उसकी जगह पक्की नहीं थी. एक स्थापित खिलाड़ी शत प्रतिशत चला गया होता." गावस्कर ने कहा,"और याद रखें कि उन्होंने उस गाबा टेस्ट मैच में कितनी शानदार गेंदबाजी की थी. स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी को आउट करना, जब वह 55 रन पर था... तो यह मोहम्मद सिराज की असली ताकत है, आत्मविश्वास और मैदान पर कभी हार नहीं मानने वाला रवैया."

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली द्वारा दिग्गजों को आड़े हाथों लिए जाने वाले बयान को लेकर जवाब देते हुए कहा,"ये सभी लोग बात करते हैं! ओह! हम बाहरी शोर की परवाह नहीं करते, अच्छा? अगर ऐसा है, तो आप बाहरी शोर का जवाब क्यों दे रहे हैं? हमने सभी ने बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली है. हमारे कोई एजेंडा नहीं है. हम वही बोलते है, जो हम देखते हैं. हमारी कोई आवश्यक और अनावश्यक पसंद नहीं है. और अगर पसंद-नापसंद हैं भी, तो हम वही बोलते हैं, जो होता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बात अगर मैच की करें तो, गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को 147 के स्कोर पर रोक दिया. इसके बाद बेंगलुरु ने फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की पारियों के दम पर 4 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया.