IPL 2024: "पार्टियों पर नहीं बल्कि..." वसीम अकरम ने पृथ्वी शॉ को बताया कैसे टीम इंडिया में मिलेगी दोबारा एंट्री

Wasim Akram on Prithvi Shaw: अकरम ने शॉ की प्रतिभा की तारीफ की, लेकिन उन्होंने भारतीय युवा खिलाड़ी के लिए एक सलाह दी, जो असंगत प्रदर्शन के साथ-साथ मैदान के बाहर के मुद्दों के कारण राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गए हैं.

IPL 2024:

Wasim Akram: वसीम अकरम ने दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज को दी सलाह

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मौजूदा आईपीएल सीजन अब तक मिला-जुला रहा है. दिल्ली कैपिटल्स ने 12 मैच खेले हैं और टीम ने छह जीतें हैं जबकि छह में उसे हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी के सभी मुकाबले जीतने होंगे और उसे कामना करनी होगी कि चेन्नई सुपर किंग्स या फिर सनराइजर्स हैदराबाद 16 अंकों पर समाप्त करे. अगर ऐसा होता तो दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंच सकती है. दिल्ली कैपिटल्स ने लीग के दूसरे हिस्से में अच्छा प्रदर्शन किया है, पहले चरण में उसने चार मुकाबले गंवाए. हालांकि, पहले चरण में टीम की कमजोर कड़ी सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रहे, जिनका प्रदर्शन उतार-चढ़ाव भरा रहा है. पृथ्वी शॉ के लिए बीता सीजन काफी खराब रहा था और उन्होंने 8 मैचों में बमुश्किल 100 रनों का आंकड़ा पार किया था.

हालांकि, इस साल उनके प्रदर्शन में सुधार है, लेकिन उन्हें अभी भी अपनी फॉर्म की तलाश है. पृथ्वी शॉ ने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में 163.64 की स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए हैं. वह दिल्ली के आखिरी मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, जिसमें जेक फ्रेजर-मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने शुरुआत में मजबूत प्रदर्शन किया था. वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम ने पृथ्वी शॉ के संघर्षों के बारे में बात की. अकरम ने शॉ की प्रतिभा की तारीफ की, लेकिन उन्होंने भारतीय युवा खिलाड़ी के लिए एक सलाह दी, जो असंगत प्रदर्शन के साथ-साथ मैदान के बाहर के मुद्दों के कारण राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गए हैं.


वसीम अकमर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा,"मैंने इस साल उसे करीब से नहीं देखा है, लेकिन उसे बुनियादी बातों पर वापस जाना होगा, प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना होगा और बड़ा स्कोर बनाना होगा. क्रिकेट पर ध्यान दें, पार्टियों पर नहीं." वसीम अकमर ने आगे कहा,"उसके अंदर अभी भी बहुत क्रिकेट है, बस वापस जाओ और प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलो. खूब शतक लगाओ और वापसी करो. यही एकमात्र तरीका है. कोई शॉर्टकट नहीं है. उसके पास समय है और यह उसके लिए अच्छा है."

पृथ्वी शॉ आखिरी बार टीम इंडिया के लिए 2021 में खेले थे जब वह श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे. वसीम अकरम ने जोर देकर कहा कि शॉ को नियमित रूप से खेलने और मैदान के बाहर अपना ख्याल रखने की जरूरत है. वसीम अकमर ने आगे,"उसे नियमित रूप से खेलना होगा और मैदान के बाहर खुद पर ध्यान देना होगा. रिटायर होने के बाद आप जितनी चाहें उतनी पार्टियां करें, किसे परवाह है. लेकिन अब, क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करें." दिल्ली कैपिटल्स 12 मई को एक्शन में लौटेगी जब टीम दोनों पक्षों के लिए एक महत्वपूर्ण आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "यह शर्मनाक है..." संजीव गोयनका पर जमकर बरसे मोहम्मद शमी, केएल राहुल के समर्थन में दिया बड़ा बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: विराट कोहली ने घुटना टेककर मारा ऐसा अद्भुत शॉट, जिसने देखा रह गया हैरान, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो