IPL 2024: हैदराबाद की जीत से बाहर हुई मुंबई, चेन्नई समेत इन टीमों की मुश्किलें बढ़ीं, जानिए क्या है समीकरण

IPL 2024 Playoffs Scenario: हैदराबाद की जीत का मतलब है कि मुंबई इंडियंस अधिकारिक रूप से प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली टीम बन गई है, जबकि पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई है.

IPL 2024: हैदराबाद की जीत से बाहर हुई मुंबई, चेन्नई समेत इन टीमों की मुश्किलें बढ़ीं, जानिए क्या है समीकरण

IPL 2024 Point Table: सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के 57वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से बड़े अंतर से हराकर प्लेऑफ की रेस में अपनी उम्मीदों को मजबूत किया है. इस जीत के साथ ही हैदराबाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है. हैदराबाद के 12 मैचों में सात जीत के बाद 14 अंक हैं और उसका नेट रन रेट +0.406 है. वहीं लखनऊ इस हार के बाद अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स से भी नीचे खिसक गई है और छठे स्थान पर है. बता दें, हैदराबाद की जीत का मतलब है कि मुंबई इंडियंस अधिकारिक रूप से प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली टीम बन गई है, जबकि पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई है. पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटंस अधिकतम 14 अंकों तक पहुंच पाएंगी, अगर अपने सभी मुकाबले जीतती हैं तो. जबकि दिल्ली के लिए संभावना कम होती जा रही है.हैदराबाद की जीत ने चेन्नई सुपर किंग्स की परेशान भी बढ़ा दी है क्योंकि टीम को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

बात अगर मैच की करें तो ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की आक्रमक पारियों के दम पर हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही 166 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्व पीछा किया. हैदराबाद के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने लखनऊ के सभी गेंदबाजों की खबर ली और किसी को भी नहीं बख़्शा. अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में आठ चौके और छह छक्कों के दम पर नाबाद 75 रन बनाए तो ट्रेविस हेड ने 30 गेंदों में आठ चौके और आठ छक्कों के दम पर नाबाद 89 रनों की पारी खेली.


इससे पहले लखनऊ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आयूष बदोनी की नाबाद 55 और निकोलस पूरन की नाबाद 48 रनों की पारी के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. निकोलस पूरन ने 26 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया. जबकि आयूष ने 30 गेंदें खेली और उन्होंने नौ चोके लगाए. यह लखनऊ की 12 मैचों में छठी हार है और टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाए कम हो गई है.

यह भी पढ़ें: SRH vs LSG, IPL 2024: ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने मचाया गदर, हैदराबाद को 10 विकेट से मिली जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:IPL 2024 Playoffs Scenario: मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई...जानें कैसे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी टीमें, ऐसा बन रहा समीकरण