IPL 2023: "इस फैसले ने कोहली को सहज और खुश बना दिया", एबीडि विलियर्स का बड़ा बयान

IPL 2023: सभी ने देखा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने आरसीबी के लिए कैसी शुरुआत की है. और यह बात मैनेजमेंट और फैंस दोनों को बहुत ही भरोसा देता है

IPL 2023:

IPL 2023: जारी सेशन में Virat Kohli ने बहुत ही शानदार शुरुआत की है

मुंबई:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबीडिविलियर्स का कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) फ्रेंचाइजी और राष्ट्रीय टीम के कप्तान की भूमिका छोड़ने के बाद इस सत्र में तनावमुक्त और खुश नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2023 के पहले मैच में नाबाद 82 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले कोहली 2021 सत्र के बाद आरसीबी की कप्तानी से हट गए और लगभग उसी समय उन्होंने सभी प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी छोड़ी. कोहली की बल्लेबाजी के संदर्भ में डिविलियर्स ने मीडिया से कहा, "मैंने ज्यादा बदलाव नहीं देखा है. सब कुछ पहले जैसा है. तकनीक ठोस दिखती है, उसे क्रीज पर अच्छा संतुलन मिला है. उसमें अब भी काफी ऊर्जा है. मुझे बस यही लगता है कि इस सीजन में वह काफी तरो-ताजा दिख रहा है. मैंने उसके कुछ साक्षात्कार देखे हैं जहां वह पहले से कहीं ज्यादा हंस रहा था."

SPECIAL STORIES:

प्रभसिमरन सिंह ने दिखायी "पावर", यह गजब X फैक्टर टीम इंडिया के लिए बहुत ही काम का


आईपीएल में इस सीजन में फैंटेसी गेम्स कंपनियों पर पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के, कमाएंगी इतनी रकम

गुजरात ओपनर गिल की ICC odi Ranking में बड़ी उपलब्धि, कुछ ऐसे बोला है हालिया समय में बल्ला

पूर्व दिग्गज ने कहा, "मुझे लगता है कि पिछले सत्र में कप्तानी छोड़ने से उसे सहज होने में काफी मदद मिली. वह एक शानदार कप्तान थे, लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और आईपीएल में भी लंबे समय तक ऐसा किया जो चुनौतीपूर्ण हो सकता है. आपको आराम करने या परिवार के साथ बिताने या कुछ दोस्तों के साथ हंसी-मजाक करने का समय नहीं मिलता है. मुझे लगता है कि इस सत्र के लिए उनका यही मंत्र है, बस मौज-मस्ती करना, मुस्कुराते रहना."

डिविलियर्स ने कहा, ‘जब वह लुत्फ उठा रहा होता है तो नैसर्गिक प्रतिभा हावी हो जाती है और वह आसानी से रन बनाता है जो उसने पहले मैच में किया. मुझे लगता है कि अभी सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है और हमें कुछ आतिशबाजी बल्लेबाजी देखने को मिलेगी." डिविलियर्स ने भारत और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बचाव किया जिनके फॉर्म में अचानक गिरावट दिखी है. उन्हें सूर्यकुमार को सलाह दी कि अतीत में जो काम किया है उस पर ध्यान केंद्रित करें.

उन्होंने कहा, ‘‘वह शायद अब उस चरण में है जहां उसे कुछ करने की जरूरत है, लेकिन इसका राज यह है कि घबराएं नहीं और अपना रणनीति नहीं बदलें. वर्षों से जो उसके लिए काम कर रहा है, उसे उसी पर टिके रहना होगा. हां, वह कोशिश कर सकता है और याद रख सकता है कि ‘मेरे बेसिक्स क्या हैं' या ‘जब मैं लगातार रन बना रहा था तो मैंने क्या अच्छा किया' क्योंकि जाहिर है कि वह अपने खेल को पूरी तरह से अलग स्तर पर ले गया था."

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com