IPL 2023: "इस वजह से धोनी ऊपरी क्रम पर बैटिंग करने नहीं आते", राजस्थान से हार के बाद बॉलिंग कोच ब्रावो ने बतायी वजह

CSK vs RR: वीरवार को चेन्नई की हार के बाद एक बड़ा वर्ग और पंडित सवाल उठा रहे थे कि धोनी (MS Dhoni) ऊपरी क्रम पर खेलने क्यों नहीं आते. अब बॉलिंग कोच ड्वेन ब्रावो ने इन लोगों को जवाब दिया है

IPL 2023:

ड्वेन ब्रावो फिलहाल चेन्नई के साथ बॉलिंग कोच की भूमिका में जुड़े हैं

खास बातें

  • चेन्नई की हार, धोनी पर उठे सवाल !
  • राजस्थान से 32 रन से हारा चेन्नई
  • बॉलिंग कोच ने दी सफायी
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में वीरवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 32 रन से मिली हार के बाद चेन्नई के प्रशंसकों के भीतर खासा गुस्सा है. और इस गुस्से का शिकार सबसे ज्यादा कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) हुए, जो डग आउट में बैठे के बैठ रहे गए और उनकी आंखों के सामने टीम हार गयी. आलोचना के बीच ज्यादार फैंस का सवाल यही है कि आखिर धोनी ऊपरी क्रम में बैटिंग करने क्यों नहीं आते, धोनी आठवें नबंर क्यों खेलने आते हैं, जब-जब औसत ज्यादा बढ़ जाता है, धोनी खुद को क्यों छिपा लेते हैं. बहरहाल, अब सीएसके पूर्व क्रिकेटर और फिलहाल मैनेजमेंट से जु़ड़े ड्वेन ब्रावो ने बताया कि माही क्यों खुद को प्रोन्नत नहीं करते. 

SPECIAL STORIES:

 "यह बल्लेबाज एमएस धोनी से बेहतर फिनिशर", सीएसके पूर्व क्रिकेटर ने माही पर दी अपने देश के सितारे को वरीयता


ब्रावो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह वह क्रम है, जिस पर धोनी को बैटिंग करनी है. हर बल्लेबाज उनसे ऊपरी क्रम पर बैटिंग कर रहा है. और वह निचले क्रम में बैटिंग करने की जिम्मेदारी खुद लेते हैं क्योंकि वह जडेजा, रायुडु, दुबे जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं. माही बतौर फिनिशिर की भूमिका निभाकर खुश हैं. 

बता दें कि राजस्थान से पहले तक की स्थिति के बाद सीएसके प्वाइंट्स टेबल में दस अंकों के साथ नंबर एक टीम थी, तो वहीं राजस्थान की टीम नंबर तीन पर थी. लेकिन हार के बाद अब नंबर एक पायदान पर राजस्थान का कब्जा हो गया है, तो सुपर किंग्स तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. बहरहाल, ब्रावो का कहना है कि हार के बावजूद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा है और उनकी टीम के पास आगे जीत का सिलसिला बनाए रखने की क्षमता है. 

उन्होंने कहा कि अभी तक हमने सीजन की शुरुआत सकारात्मक अंदाज में की है. और इस लय को बनाए रखने की और मैच जीतने की जरूत है. इसमें दो राय नहीं कि वीरवार को राजस्थान के खिलाफ मुकाबला कड़ा रहा, लेकिन हमारे  खिलाड़ियों में आने वाले मैच जीतने की क्षमता है.  

ये भी पढें:

मैदान में लेटकर 'दाल मखनी-दाल मखनी' चिल्लाने लगे निकोलस पूरन, फैंस को पसंद आ रही लखनऊ के बैटर की हिंदी, देखें Video

'मिस्ट्री बॉलर' ने लाइव मैच में जला दी दिमाग की बत्ती, बैटर को ऐसे दिया गच्चा, देख धोनी को भी नहीं हुआ यकीन

IPL 2023:"धोनी रिव्यू सिस्टम फेल", चेन्नई सुपर किंग्स ने गंवाया DRS तो सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com