IPL 2023 PBKS vs KKR: शिखर धवन ने हासिल किया खास मुकाम, इस खास लिस्ट में विराट कोहली के बराबर पहुंचे

आईपीएल का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हो रहे इस मैच में कोलकाता ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है.

IPL 2023 PBKS vs KKR: शिखर धवन ने हासिल किया खास मुकाम, इस खास लिस्ट में विराट कोहली के बराबर पहुंचे

शिखर धवन ने हासिल किया खास मुकाम

खास बातें

  • पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनान हैं.
  • शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने मिलकर पंजाब की पारी संभाला.
  • भानुका राजपक्षे ने अर्धशतकीय पारी खेली है.
नई दिल्ली:

आईपीएल का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जा रहा है. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हो रहे इस मैच में कोलकाता ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी पंजाब की शुरूआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह 23 रनों के स्कोर पर टिम साउदी का शिकार बने. हालांकि, इसके बाद सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भानुका राजपक्षे के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. पंजाब के लिए दूसरे विकेट के लिए जैसे ही शिखर धवन और भानुका राजपक्षे के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, वैसे ही शिखर धवन के नाम एक खास रिकॉर्ड भी हो गया. 

दरअसल, शिखर धवन आईपीएल में सबसे अधिक अर्धशतकीय साझेदारी में शामिल होने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. धवन अब तक 94 मौकों पर अर्धशतकीय साझेदारी में शामिल रहे हैं. आईपीएल में 50 से अधिक रनों की साझेदारी में शामिल होने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर धवन के साथ विराट कोहली है. विराट भी 94 मौकों पर अर्धशतक या उससे अधिक की साझेदारी में शामिल रहे हैं. वहीं इस सूची में दूसरे स्थान पर सुरेश रैना है, जो 83 मौकों पर 50 या उससे अधिक की साझेदारी में शामिल रहे हैं. जबकि डेविड वार्नर (82) तीसरे और रोहित शर्मा (76) चौथे स्थान पर हैं.


इस मुकाबले में शिखर धवन 29 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए. धवन, वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने. हालांकि, इससे पहले पंजाब को दो भानुका राजपक्षे और जितेश शर्मा के रूप में दो और झटके लग चुके थे. भानुका राजपक्षे 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर उमेश यादव का शिकार बने थे. भानुका राजपक्षे ने 32 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों और 2 छक्के की मदद से 50 रन बनाए. पंजाब किंग्स निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाने में सफल हुई. कोलकाता के लिए टिम साउदी सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवरों में 54 रन देकर 2 विकेट झटके.


--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: Gujarat Titans को बड़ा झटका, पहले ही मैच के बाद पूरे सीजन के लिए बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी
* IPL 2023, CSK vs GT: मैदान पर कदम रखते ही इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, हैट्रिक लेकर मचाई थी सनसनी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com