IPL 2023: RCB को लगा झटका, Virat Kohli का ये यार IPL के शुरुआती मुकाबले से हो सकता है बाहर

IPL 2023: 29 वर्षीय स्टार इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ‘रिहैबिलिटेशन’ की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

IPL 2023: RCB को लगा झटका, Virat Kohli का ये यार IPL के शुरुआती मुकाबले से हो सकता है बाहर

Rajat Patidar

IPL 2023 Rajat Patidar Injury: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के शीर्ष क्रम बल्लेबाज रजत पाटीदार का एड़ी की चोट के कारण आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) चरण के शुरूआत के कुछ मुकाबले (First Half) में खेलना संदिग्ध है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार 29 वर्षीय पाटीदार (Rajat Patidar Injury) इस समय बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में ‘रिहैबिलिटेशन' की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. वहीं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood Injury) की टूर्नामेंट में भागीदारी को लेकर भी ‘गंभीर संदेह' बना हुआ है क्योंकि वह ‘एचिलस टेंडनाइटिस' से उबर रहे हैं.

इससे फॉफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) की अगुआई वाली टीम की आगामी चरण शुरू होने से पहले चिंतायें बढ़ गयी हैं. 32 वर्षीय हेजलवुड (Hazlewood Auction Price) को पिछले साल 7.75 करोड़ रूपये में लिया गया था. जहां तक पाटीदार (Rajat Patidar) का संबंध है तो रिपोर्ट के अनुसार उन्हें ‘अगले तीन हफ्ते तक आराम की सलाह दी गयी है जिसके बाद उनका एमआरआई स्कैन ही आईपीएल के ‘दूसरे हाफ' में उनकी भागीदारी तय करेगा. ''

पिछले सत्र में आरसीबी के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियेां में शामिल रहे पाटीदार को शिविर जुड़ने से पहले चोट लग गयी थी और उन्हें टीम में शामिल होने के लिये एनसीए से हरी झंडी की जरूरत होगी. पाटीदार को पिछले साल नीलामी में नहीं चुना गया था, लेकिन वह सत्र के बीच में विकेटकीपर लवनीत सिसोदिया (Lavleen Sisodia) के चोटिल होने के कारण उनकी जगह टीम में आये थे. इसके बाद पाटीदार (Rajat Patidar Century) ने एलिमिनेटर में टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे तेज शतक जड़ा था.


पाटीदार (3rd Highest run scorer for Rcb) आरसीबी के लिये डुप्लेसिस और विराट कोहली के बाद तीसरे सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी भी रहे थे.

ये भी पढ़ें-

*क्या IPL 2023 के बाद Dhoni रिटायरमेंट लें लेंगे?, अब ChatGPT ने बताया कुछ ऐसा

*Nitu Ghanghas: जब पिता ने दांव पर लगाई थी नौकरी, आज वर्ल्ड चैंपियन बनकर रचा इतिहास, जानिए संघर्ष की कहानी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com