IPL 2023: बटलर का धमाकेदार आगाज, 245.45 की स्ट्राइक रेट से कूटे रन, राजस्थान ने खास लिस्ट में बनाई जगह

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में राजस्थान ने हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से आईपीएल 2023 सीजन का आगाज किया है. राजस्थान इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी है.

IPL 2023: बटलर का धमाकेदार आगाज, 245.45 की स्ट्राइक रेट से कूटे रन, राजस्थान ने खास लिस्ट में बनाई जगह

राजस्थान ने आईपीएल इतिहास का पॉवर प्ले का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया है.

खास बातें

  • जोस बटलर ने IPL 2023 में धमाकेदार अंदाज में शुरूआत की है.
  • जोस बटलर को यशस्वी जायसवाल का पूरा साथ मिला
  • राजस्थान ने पॉवरप्ले में IPL इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.
नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 में हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मुकाबले से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपने सीजन का आगाज किया है. हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. राजस्थान के लिए इस मुकाबले में जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार अंजाद में पारी की शुरूआत की. इस दौरान राजस्थान ने आईपीएल इतिहास का पॉवर प्ले का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. 

हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान की शुरूआती जोड़ी ने पहले ही ओवर से अपने इरादे जाहिर कर दिए थे. इन दोनों बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले खत्म होने से पहले ही 85 रन बना लिए थे. हालांकि, इसके बाद जोस बटलर के रूप में टीम को पहला झटका लगा. बटलर ने 22 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. बटलर ने अपनी पारी के दौरान 245.45 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

वहीं जोस बटलर को यशस्वी जायसवाल का पूरा साथ मिला. यशस्वी जायसवाल के रूप में राजस्थान को मैच का दूसरा झटका लगा. यशस्वी जायसवाल ने अपनी पारी के दौरान 37 गेंदों का सामना किया और 9 चौके के दम पर 54 रन बनाए. दोनों सलामी बल्लेबाजों के दम पर राजस्थान ने 10 ओवर खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 122 रन बना लिए थे.


वहीं इस मुकाबले में राजस्थान ने एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में भी जगह बनाई. दरअसल, यह राजस्थान के आईपीएल इतिहास का पॉवरप्ले का सबसे बेहतर प्रदर्शन है, साथ ही आईपीएल इतिहास में किसी टीम द्वारा बल्ले से पॉवरप्ले में किया गया सबसे बेहतरीन प्रदर्शन में से एक है.

आईपीएल में पॉवरप्ले में बल्ले से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन का रिकॉर्ड कोलकाता के नाम है. कोलकाता ने 2017 में बैंगलोर के खिलाफ पॉवरप्ले में 105 रन बनाए थे. वहीं राजस्थान इस लिस्ट में 6वें स्थान पर है. जबकि चेन्नई इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे, 2011 सीजन में नजर आई कोच्चि टस्कर्स चौथे, पंजाब पांचवे स्थान पर है. बता दें, इससे पहले, राजस्थान का आईपीएल पॉवरप्ले में सबसे बेहतर प्रदर्शन साल 2021 में चेन्नई के खिलाफ आया था, जब उन्होंने एक विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए थे.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 203: "धोनी के इस हैरानी भरे फैसले से चेन्नई हारा", सहवाग ने उठाया एमएस की इस गलती पर सवाल
* IPL 2023: "फिनिश बॉलर की जगह फिनिश बॉलर ले लिया", फैंस को पसंद नहीं आया बुमराह का रिप्लेसमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi