'बैंक से नोट बदल सकते हैं लेकिन...' Dhoni की गजब स्टम्पिंग पर Sehwag का ट्वीट हुआ वायरल

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में एमएस धोनी का एक बार फिर विटेंज अंदाज देखने को मिला, जिस पर सहवाग ने जो ट्वीट किया वो वायरल हो गया.

'बैंक से नोट बदल सकते हैं लेकिन...' Dhoni की गजब स्टम्पिंग पर Sehwag का ट्वीट हुआ वायरल

धोनी का एक बार फिर विटेंज अंदाज देखने को मिला.

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए. गुजरात के लिए साई सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली. जबकि साहा ने 54 और गिल ने 39 रनों का योगदान दिया. गिल इस मुकाबले में एक समय विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन जडेजा ने उन्हें अपने जाल में फंसाया और धोनी ने एक बार फिर दिखाया कि आखिर उन्हें विश्व का बेस्ट विकेटकीपक क्यों कहा जाता है. धोनी ने बिजली की फुर्ती दिखाते हुए गिल को स्टंप आउट दिया.

गुजरात की बल्लेबाजी के 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी ने गिल को स्टंप आउट किया. जडेजा की गेंद टर्न ले रही थी और गिल ने आगे बढ़कर इस पर डिफेंसिव शॉर्ट खेलने का प्रयास किया. हालांकि, गिल इस दौरान बीट हुए और धोनी ने 0.1 सेकेंड से भी कम के रिएक्शन टाइम में बेल्स गिरा दी और गिल को चलता किया. रीप्ले में साफ दिखा कि गिल संभल भी नहीं पाए थे, तब तक धोनी ने उन्हें स्टंप आउट किया था.

वहीं धोनी के इस स्टम्पिंग पर वीरेंद्र सहवाग ने जो ट्वीट किया, वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा,'बहुत खूब, आप बैंक से नोट बदल सकते हैं लेकिन विकेट के पीछे एमएस धोनी नहीं बदल सकते. नहीं बदल सकते. एमएस धोनी हमेशा की तरह तेज."



आईपीएल के सबसे सफल विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने लीग में विकेट के पीछे 180 शिकार किए हैं. धोनी के नाम आईपीएल में विकेट के पीछे 138 कैच और 42 स्टम्पिंग हैं. वहीं दिनेश कार्तिक इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं, जिन्होंने विकेट के पीछे 169 शिकार किए हैं. कार्तिक के नाम 36 स्टम्पिंग हैं.

बात अगर मुकाबले की करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात साई सुदर्शन की धमाकेदार पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 214 रन बनाए. साई सुदर्शन ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 6 छक्के लगाए. गुजरात को शुभमन गिल के रूप में पहला झटका लगा था. गुजरात का स्कोर जब 67 रन था, तब गिल 39 रन बनाकर आउट हुए थे. इसके बाद साहा के रूप में गुजरात को 131 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा. चेन्नई के लिए परिथाणा 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे.

--- ये भी पढ़ें ---

* 'अगर आज रिजर्व-डे पर भी IPL Final में हुई बारिश तो क्या होगा, इन 5 प्वाइंट्स से जानें कि कौन बनेगा चैंपियन
* अंबाती रायुडु का IPL से संन्यास, इस वजह से लिया फैसला, अभी तक कमा चुके हैं इतनी मोटी रकम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com