IPL 2023, CSK vs GT: मैदान पर कदम रखते ही इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, हैट्रिक लेकर मचाई थी सनसनी

IPL 2023 का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है.

IPL 2023, CSK vs GT: मैदान पर कदम रखते ही इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास, हैट्रिक लेकर मचाई थी सनसनी

IPL 2023 का पहला मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है,

नई दिल्ली:

IPL 2023 का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है. गुजरात ने अपनी प्लेइंग इलेवन में आयरलैंड के खिलाड़ी जोशुआ लिटिल को भी शामिल किया है. इसके साथ ही उन्होंने एक इतिहास रच दिया है. दरअसल, जोशुआ लिटिल आईपीएल में खेलने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले आयरलैंड का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेला है.

जोशुआ लिटिल को गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में उनकी बेस प्राइस से काफी अधिक मोटी रकम देकर टीम में शामिल किया था. जोशुआ लिटिल की बेस प्राइस 40 लाख थी जबकि गुजरात ने उन्हे 4 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा था.


आईपीएल का अपना पहला मुकाबला खेल रहे जोशुआ लिटिल इससे पहले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बतौर नेट गेंदबाज के तौर पर नजर आ चुके हैं. जोशुआ ने टी20 विश्व कप 2022 में हैट्रिक लेकर सनसनी मचाई थी. टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने केन विलियमसन, जिमी नीशम और फिर मिचेल सेंटनर को अपना शिकार बनाया था.

जोशुआ लिटिल ने आयरलैंड के लिए 53 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 62 विकेट झटके हैं. इसके अलावा आयरलैंड के लिए खेले 25 वनडे मुकाबलों में उन्होंने 38 विकेट झटके हैं.  

--- ये भी पढ़ें ---

* WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड
* IPL 2023: CSK और Ravindra Jadeja के बीच किस बात को लेकर हुई थी अनबन? कैसे बनी बात, सामने आई पूरी जानकारी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com