IPL 2023: कोलकाता को लगा एक और बड़ा झटका, अब विश्व क्रिकेट में इतिहास रचने वाला ये ऑलराउंडर हुआ बाहर

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2023 का सीजन शुरूआत से ही अच्छा नहीं रहा है. फ्रेंचाइजी के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए.

IPL 2023: कोलकाता को लगा एक और बड़ा झटका, अब विश्व क्रिकेट में इतिहास रचने वाला ये ऑलराउंडर हुआ बाहर

पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा था.

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2023 का सीजन शुरूआत से ही अच्छा नहीं रहा है. फ्रेंचाइजी के कप्तान श्रेयस अय्यर पहले ही चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए. ऐसे में फ्रेंचाइजी ने नितीश राणा की अगुवाई में लीग में जाने का फैसला लिया. हालांकि, टीम को पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को DLS मेथ्ड से 7 रन से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं अब फ्रेंचाइजी को एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल, शाकिब अल हसन आईपीएल 2023 में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे और उन्होंने फ्रेंचाइजी को इसकी जानकारी दे दी है. शाकिब अल हसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के मैनेजमेंट को अपने फैसले से अवगत करा दिया है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब अल हसन ने आईपीएल 2023 से हटने का फैसला लिया है. बांग्लादेश के ऑलराउंडर ने औपचारिक रूप से फ्रेंचाइजी को सीजन के लिए अपनी अनुपलब्धता की जानकारी दे दी है. अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं और व्यक्तिगत कारणों के चलते शाकिब ने बाहर रहने का फैसला लिया है. 

आईपीएल 2023 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में कोलकाता ने शाकिब को 1.50 करोड़ में खरीदा था. बीते कुछ दिनों से इस तरह की रिपोर्ट आ रही थी कि फ्रेंचाइजी ने शाकिब को रिलीज कर दिया है. बता दें, एक बार जबह कोई फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी को ऑक्शन में खरीदती है तो वो सीजन के बाद ही खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है.


रिपोर्ट की मानें तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब और लिटन दास को रिलीज करने से इनकार कर दिया है. बोर्ड चाहता है कि दोनों खिलाड़ी मीरपुर में होने वाले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहें. हालांकि, कोलकाता पहले यह मानकर चल रही थी कि 31 मार्च को समाप्त हुई सीरीज के बाद खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ सकते हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही बीसीसीआई को खिलाड़ियों के उपल्बधता को लेकर जानकारी दे दी थी. वहीं, बीसीसीआई ने भी फ्रेंचाइजियों को इससे संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाई थी. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड शाकिब अल हसन से 4-8 अप्रैल तक मीरपुर में होने वाले टेस्ट में शामिल होने के लिए जोर दे रही थी. ऐसे में शाकिब सिर्फ 20 दिनों के लिए आईपीएल में उपलब्ध हो पाते, लेकिन शाकिब कुछ पारिवारिक कारणों के चलते उसके बाद भी उपलब्ध नहीं हो पाते. बता दें, शाकिब ने कोलकाता के लिए टूर्नामेंट में 51 मुकाबले खेले हैं. 

बताते चलें कि शाकिब अल हसन हाल में शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं. आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में वो वनडे फार्मेट में सबसे तेज 7000 रन और 300 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने थे. शाकिब ये करानामा करने वाले केवल तीसरे खिलाड़ी हैं. इसके अलावा शाकिब ने आयरलैंड के खिलाफ हुई टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के आखिरी मुकाबले में पांच विकेट झटके थे. जिसके दम पर वो टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे.

--- ये भी पढ़ें ---

* उमरान मलिक ने 200 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर मचाया गदर, ' कश्मीरी दोस्त' के साथ मिलकर 1 ओवर में ठोक डाले 23 रन
* कोहली ने बनाया "विराट रिकॉर्ड, अब 3 दिग्गजों के बीच छिड़ी रेस, कौन जीतेगा बाजी

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com