IPL 2022: ये पांच अनकैप्ड खिलाड़ी इस साल बन सकते हैं करोड़पति

बात करें फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए गए उन पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में जो इस साल करोड़पति बन सकते हैं, उनके नाम इस प्रकार हैं- 

IPL 2022: ये पांच अनकैप्ड खिलाड़ी इस साल बन सकते हैं करोड़पति

युवा खिलाड़ी रवि बिश्नोई

खास बातें

  • ये अनकैप्ड खिलाड़ी इस साल बन सकते हैं करोड़पति
  • आईपीएल में रहा है इनका जलवा
  • कई स्टार खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने किया रिलीज
नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के लिए खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करने के लिए मंडी सजनी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बीते मंगलवार को पुरानी आठ टीमों के पास अपने चार चहेते खिलाड़ियों को अपने पाले में बनाए रखने का मौका मिला था. इस दौरान कई टीमों ने अपने जरूरत के हिसाब से आगामी सीजन के लिए कई खिलाड़ियों को रिटेन किया. वहीं जिन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया गया अब वह नीलामी प्रक्रिया में भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन इस माह के अंत में या जनवरी माह की शुरुआत में आयोजित हो सकता है. ऐसे में बात करें फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए गए उन पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में जो इस साल करोड़पति बन सकते हैं, तो उनके नाम इस प्रकार हैं- 

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi):

पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान के 21 वर्षीय युवा स्पिनर रवि बिश्नोई में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई है. फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन से पहले जिन दो खिलाड़ियों को रिटेन किया है उसमें मयंक अग्रवाल (12 करोड़) और अर्शदीप सिंह (चार करोड़) का नाम शामिल है. ऐसे में जब बिश्नोई को मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया है अन्य फ्रेंचाइजी उनपर अपनी आंखे गड़ाई बैठी हैं.


दरअसल युवा स्पिनर ने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक कुल 23 मुकाबले खेलते हुए 23 पारियों में 25.2 की एवरेज से 24 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने महज 6.96 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं. बिश्नोई एक उम्दा स्पिनर के साथ-साथ एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी हैं. ऐसे में अगर इस साल उनपर करोड़ों रुपए की बोली लगाई जाती है तो इसमें चौकने वाली कोई बात नहीं होगी. 

...तो क्या इस वजह से राशिद खान ने किया हैदराबाद से किनारा, बन सकते हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

अवेश खान (Avesh Khan):

आईपीएल के 14वें सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे 24 वर्षीय तेज गेंदबाज अवेश खान को भी उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया है. अवेश की सटीक गेंदबाजी को देखते हुए इस साल सभी टीमें उन्हें अपने पाले में रखने के लिए पूरी कोशिश करेंगी. 24 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज ने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 25 मैच खेलते हुए 25 पारियों में 25.8 की एवरेज से 29 विकेट चटकाए हैं.

कृष्णप्पा गौतम (Krishappa Gowtham):

कर्नाटक के 33 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं. दरअसल वह राइट हैंड बल्लेबाजी के साथ-साथ राईट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं. ऐसे में इस साल एक बार फिर उनके उपर पैसों की बारिश होते हुए देखा जा सकता है.

बात करें गौतम के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 24 मैच खेलते हुए 19 पारियों में 14.3 की एवरेज से 186 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों के 24 पारियों में 13 सफलता प्राप्त की है. गौतम को अगर टूर्नामेंट के दौरान लगातार खेलने का मौका मिलता है तो वह अपनी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं. 

IPL 2022 Retention: यह युवा स्टार बड़ों-बड़ों को पछाड़ बना करोड़पति

शाहरुख खान (Shahrukh Khan):

इस लिस्ट में चौथा नाम तमिलनाडु के 26 वर्षीय धुरंधर बल्लेबाज शाहरुख खान का आता है. बीते सीजन उन्होंने अपनी टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण पारियां भी खेली थीं. वहीं एक टूर्नामेंट के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को उनके उपर नजरें गड़ाए हुए भी देखा गया था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी उनके उपर पैसों की बारिस होनी तय है.

बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में अबतक महज 11 मैच खेलते हुए 10 पारियों में 21.9 की एवरेज से 153 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 10 छक्के और नौ चौके भी निकले हैं. 

ये 6 भारतीय स्टार खिलाड़ी नहीं हो सके अपनी टीमों में फिट, IPL RETENTION में हुए बाहर

रियान पराग (Riyan Parag):

इस लिस्ट में पांचवां एवं आखिरी नाम राजस्थान रॉयल्स के 20 वर्षीय युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी रियान पराग का आता है. पराग को राजस्थान की टीम ने रिटेन नहीं किया है. ऐसे में वह अब नीलामी प्रक्रिया में भाग लेंगे. आईपीएल इतिहास में देखा गया है कि ऑलराउंडर खिलाड़ियों में सभी टीमों की खासा दिलचस्पी रहती है. 

बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 30 मैच खेलते हुए 23 पारियों में 16.9 की एवरेज से 339 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी एक दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 15 पारियों में तीन सफलता प्राप्त की है.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com