IPL 2022: हेटमायर आखिरी लीग मैच के लिए लौटे, हैरान न हों, यह है लेफ्टी बल्लेबाज के हैरानी भरे औसत की वजह

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सूत्र ने बताया, 'हेटमायर वापस लौट आएं हैं और अभी पृथकवास पर हैं.’ रॉयल्स अभी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. उसने लखनऊ को 24 रन से हराकर शीर्ष दो में जगह बनायी. लीग चरण में उसका अंतिम मैच शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.

IPL 2022: हेटमायर आखिरी लीग मैच के लिए लौटे, हैरान न हों, यह है लेफ्टी बल्लेबाज के हैरानी भरे औसत की वजह

हेटमायर के फिर से टीम से जुड़ने से राजस्थान की खुशी और बढ़ गयी है

खास बातें

  • कुछ दिन पहले हेटमायर विंडीज लौटे थे
  • हेटमायर हाल ही में पिता बने हैं
  • जीत के बाद राजस्थान को मिला टॉनिक
नई दिल्ली:

IPL 2022: रविवार को अपने से मजबूत लखनऊ सुपर जॉयंट्स को हराकर खुद को प्वाइंट्स टेबल में मजबूत करने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को एक और खुशी मिली है. चंद दिन पहले ही अपने पिता बनने की वजह से स्वदेश लौटने वाली विंडीज बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmayer) एक बार फिर से टीम के  जुड़ गए हैं और उम्मीद है कि लीग का आखिर मैच खेलेंगे. वेस्टइंडीज का यह ‘बिग हिटर'अपने बेटे के जन्म के लिए गयाना गया था, जिस कारण वह दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाया था.

यह भी पढ़ें:धोनी के साथ गैरी कर्स्टन, सोशल मीडिया पर लूट ली महफिल, लोगों ने कहा, वर्ल्ड कप की यादें ताजा हुई- Video

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सूत्र ने बताया, 'हेटमायर वापस लौट आएं हैं और अभी पृथकवास पर हैं.' रॉयल्स अभी अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है. उसने लखनऊ को 24 रन से हराकर शीर्ष दो में जगह बनायी. लीग चरण में उसका अंतिम मैच शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा.


राजस्थान के बेस्ट स्कोरर हैं हेटमायर
विंडीज का यह लेफ्टी बल्लेबाज ने अभी तक राजस्थान के सफर में शानदार योगदान दिया है. हेटमायर ने अभी तक खेले 11 मैचों की इतनी ही पारियों में 291 रन बनाए हैं. हेटमायर ने 1 अर्द्धशतक बनाया है, लेकिन उनका औसत  72.75 का है. आप हेटमायर का औसत देखकर हैरान हो रहे होंगे, लेकिन अगर हेटमायर का औसत इतना ज्यादा है, तो वजह यह है कि खेली 11 पारियों में हेटमायर 7 में नॉटआउट रहे हैं. यही वजह रही कि उनका औसत 291 रन होने के  बावजूद लगादार ऊंचा होता जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: पहले ही आईपीएल मैच के बाद हर ओर जू. मलिंगा की चर्चा, छा गए मथीषा पथिराना, video

बहुत ही मोटी रकम में खरीदा था राजस्थान ने
हेटमायर को अपने पाले में लाने के लिए राजस्थान ने खासी लड़ायी लड़ी थी. बोली लगने और 1.50 करोड़ के बेस प्राइस की शुरुआत से दिल्ली और राजस्थान के बीच जमकर बोली लगी. और आखिर में राजस्थान ने 8.50 करोड़ रुपये में विंडीज बल्लेबाज को अपने से जोड़ने में सफलता पा ली और उसका निर्णय अभी तक औसत को देखते हुए एकदम सही साबित हुआ है. अगर हेटमायर कुछ और पारियों में नाबाद रहे हैं, तो उनका औसत 90 के आस-पास जरूर चला जाएगा.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com