IPL 2022, RR vs RCB, Qualifier 2: बेंगलोर को 7 विकेट से हराकर राजस्थान आईपीएल के फाइनल में, बटलर का नाबाद शतक

IPL 2022, RR vs RCB, Qualifier 2 Live score: पहली पाली में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब विराट (27) सस्ते में आउट हो गए, लेकिन कप्तान फैफ डु प्लेसी (25) और रजत पाटीदार (58) ने मिलकर शुरुआती झटके से उबारते हुए टीम को ट्रैक पर  ला दिया.

अहमदाबाद:

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore, Qualifier 2 Live Cricket Score, Commentary:  जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के तहत अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर 2 मुकाबले में राजस्थान रायल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 7 विकेट से हराकर इस संस्करण के फाइनल में जगह बना ली. आरसीबी से जीत के लिए मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जयसवाल और बटलर ने पावर-प्ले के ओवरों में शानदार शुरुआत दी. जयसवाल तो जल्द ही आउट हो गए, लेकिन बटलर का तूफान शुरू हुआ, तो राजस्तान की जीत जीत के साथ ही रुका. जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 10 चौकौं और 6 छक्कों से बिना आउट हुए 106 रन बनाए. और शो पूरी तरह से बटलर के नाम रहा. इससे राजस्थान ने सिर्फ18.1 ओवरों में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया.

SCORE BOARD

पहली पाली में बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब विराट (27) सस्ते में आउट हो गए, लेकिन कप्तान फैफ डु प्लेसी (25) और रजत पाटीदार (58) ने मिलकर शुरुआती झटके से उबारते हुए टीम को ट्रैक पर  ला दिया. मैक्सवेल (24) भी सस्ते में आउट हो गए, लेकिन रजत पाटीदार आउट हुए, तो बेंगलोर की रन गति गिरती ही चली गयी. वहीं स्लॉग ओवरों में राजस्थानी गेंदबाजों खासकर तीन विकेट लेने वाले प्रसिद्ध कृष्णा ने अच्छी गेंदबाजी की, तो ओबेड मैक्कॉय ने भी इतने ही विकेट लेकर  उनका अच्छा साथ दिया. नतीजा यह रहा कि दिनेश कार्तिक भी नहीं चले और बेंगलोर आजादी से रन नहीं बना सका. बेंगलोर ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 157 रन बनाए, लेकिन पिच को देखते हुए यह स्कोर राजस्थान के लिए कहीं ज्यााद छोटा साबित हुआ. बटलर के तूफानी शतक ने 158 के लक्ष्  को आसान और एकतरफा बना दिया.

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. मैच में खेल रहीं दोनों टीमों की वास्तविक XI इस प्रकार है:


राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वैनिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore, Qualifier 2 Live Cricket Score, Commentary