IPL 2022: शुबमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रवि शास्त्री, बांधे तारीफों के पुल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शुबमन गिल की खेली गई विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के बाद देश के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उनकी जमकर सराहना की है.

IPL 2022: शुबमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रवि शास्त्री, बांधे तारीफों के पुल

देश के पूर्व कोच रवि शास्त्री

खास बातें

  • शुभमन गिल की बल्लेबाजी के मुरीद हुए रवि शास्त्री
  • पूर्व कोच ने युवा बल्लेबाज की जमकर सराहना की
  • दिल्ली के खिलाफ जमकर बरसे थे गिल
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 10वां मुकाबला बीते शनिवार को नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच पुणे स्थित महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में जीटी की टीम को 14 रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई. टीम की इस उम्दा जीत में 22 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) का महत्वपूर्ण योगदान रहा. दरअसल बल्लेबाजी के दौरान जहां जीटी के अन्य  बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट रहे थे, वहीं गिल ने एक छोर को संभाले रखा और 46 गेंद में 182.61 की स्ट्राइक रेट से 84 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. गिल के बल्ले से इस दौरान छह चौके और चार बेहतरीन छक्के भी निकले. 

दिल्ली के मजबूत गेंदबाजी क्रम के खिलाफ गिल द्वारा खेली गई इस बेहतरीन पारी की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है. इसी कड़ी में देश के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी उनके बल्लेबाजी कौशल की सराहना की है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के एक खास कार्यक्रम में बात करते हुए गिल की दिल खोलकर तारीफ की है और उन्हें बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया है. 

आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने से पहले रोने लगे रॉस टेलर, साथी खिलाड़ियों ने लगाया गले से- Video


शास्त्री ने कहा कि, 'वह प्योर टैलेंट हैं. दिल से कहूं तो वह मौजूदा समय में देश और दुनिया के सबसे टैलेंटेड खिलाड़ियों में से एक हैं. एक बार जब वह मैदान में सेट हो जाते हैं तो उनके बल्ले से आसानी से रन निकलते हैं. उनके पास दम, टाइमिंग और ताकत है. सबसे अच्छी बात वह जमीनी शॉट अत्यधिक खेलते हैं. वह खेल के इसी प्रारूप के लिए बनें हैं.'

इसके अलावा उन्होंने कहा, 'उनका शॉट सिलेक्शन और स्ट्राइक रोटेट करते रहना बहुत बढ़िया है. आज के मुकाबले में भी उन्होंने बहुत कम डॉट बॉल खेली. इससे खुदपर और टीम पर दबाव कम होता है. वह शॉर्ट पिच गेंदों के खिलाफ भी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. शॉर्ट-आर्म जैब, जो उन्होंने आज की पारी में लगाया, वह काबिले तारीफ है. आज की यह महत्वपूर्ण पारी उन्हें अगले मुकाबलों में भी फायदा पहुंचाएगी.'

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com