कोहली को आउट करने के लिए धोनी ने लगाया गजब का दिमाग, सोशल मीडिया पर फैंस हुए गदगद, ऐसे आ रहे हैं रिएक्शन

धोनी की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है. दरअसल उन्होंने कोहली को जिस तरह अपने चाल में फंसाया उसकी फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं.

कोहली को आउट करने के लिए धोनी ने लगाया गजब का दिमाग, सोशल मीडिया पर फैंस हुए गदगद, ऐसे आ रहे हैं रिएक्शन

सीएसके के विकेटकीपर खिलाड़ी धोनी

खास बातें

  • आरसीबी के खिलाफ चेन्नई को मिली जीत
  • धोनी ने प्लान के तहत कोहली को किया आउट
  • महज एक रन बनाने में कामयाब रहे कोहली
मुंबई :

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के साथ इस सीजन का अपना पहला मुकाबला बीते 12 अप्रैल को डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला. इस मुकाबले में सीएसके की टीम को आरसीबी के खिलाफ 23 रनों से रोमांचक जीत नसीब हुई. आईपीएल 2022 में चेन्नई की यह पहली जीत भी रही. इस हाईवोल्टेज मुकाबले में आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. विपक्षी टीम द्वारा मिले इस न्योते को स्वीकार करते हुए चेन्नई की टीम 216 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा. उथप्पा टीम के लिए जहां 50 गेंद में 88 रन बनाने में कामयाब रहे, वहीं दुबे 46 गेंद में नाबाद 95 रनों का योगदान दिया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe


वहीं सीएसके द्वारा दिए गए 217 रनों के लक्ष्य का इच्छा करते हुए आरसीबी की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी. मैच के दौरान पूर्व कप्तान धोनी के निर्णय का जलवा देखने को मिला. दरअसल आरसीबी के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) जब मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उन्हें आउट करने के लिए धोनी को मैदान में चाल चलते हुए देखा गया. 

उन्होंने विराट कोहली के पुल शॉट के लिए एक फील्डर को डीप स्क्वायर लेग पर रखा जो उनका पसंदीदा शॉट है. इसके पश्चात् उन्होंने युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी से वैसी ही गेंदबाजी करने को कहा जैसा उन्होंने प्लान किया था. कोहली ने सीएसके के लिए पांचवां ओवर फेंक रहे चौधरी की पहली गेंद पर पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, हालांकि वह इसमें पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाए. इसके पश्चात् डीप मिड विकेट पर क्षेत्ररक्षण कर रहे दुबे ने उनका कैच लपककर उन्हें पवेलियन जानें पर मजबूर कर दिया. 

कोहली के खिलाफ धोनी द्वारा बनाए गए इस रणनीति की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही हो, जो कुछ इस प्रकार हैं- 

एक इंच की भी त्रुटि नहीं:

यही कारण है कि धोनी GOAT हैं:

धोनी का फील्ड सेटअप वाह:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें सीएसके के खिलाफ कोहली का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा. उन्होंने टीम के लिए तीन गेंदों का सामना करते हुए महज एक रन की पारी खेली. इस दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट 33.33 का रहा.