IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने किया अपने खिलाड़ियों के नामों का औपचारिक ऐलान, जानिए कौन बने कप्तान

लखनऊ की टीम ने केएल  राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया है. राहुल के अलावा मार्कस स्टॉइनिस (Marcus Stoinis) और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को शामिल किया है.

IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने किया अपने खिलाड़ियों के नामों का औपचारिक ऐलान, जानिए कौन बने कप्तान

नई टीमों ने की अपने खिलाड़ियों के नामों की घोषणा

खास बातें

  • केएल राहुल क मिली लखनऊ टीम की कमान
  • दोनों टीमों ने किया अपने तीनों खिलाड़ियों की घोषणा की
  • हार्दिक पांड्या को मिली अहमदाबाद टीम की कमान

आईपीएल (IPL) में इस बार 8 नहीं 10 टीमें खेलने जा रही हैं. इस बार लखनऊ और अहमदाबाद (Lucknow and Ahmedabad) की दो नई टीमें आईपीएल में दिखाई देंगी. आठ टीमों को अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करने की इजाजत दी गई थी जबकि दोनों नई टीमों के लिए तीन तीन खिलाड़ियों को साइन करने की छूट थी. 

लखनऊ की टीम ने केएल  राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया है. राहुल के अलावा मार्कस स्टॉइनिस (Marcus Stoinis) और लेग स्पिनररवि बिश्नोई को शामिल किया है. वहीं अगर अहमदाबाद की बात करें तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान बनाया गया है. हार्दिक के अलावा उन्होंने राशिद खान (Rashid Khan) और शुभमन गिल (Subhman Gill) को साइन किया है. 

4l53eqh8

लखनऊ  टीम के नामों की घोषणा खुद की टीम के मालिक संजीव गोयनका की है.  उन्होंने केएल राहुल की काफी तारीफ की. कुल 30.2 करोड़  रुपये इन तीन  खिलाड़ियों के लिए इन टीम ने खर्च किए हैं. 

u0bv3vrg

यह पढ़ें- शनिवार को IPL 2022 पर BCCI की बड़ी बैठक, वेन्यू, ऑक्शन और दो नई टीमों पर होंगे ये बड़े फैसले

अहमदाबाद टीम के खिलाड़ी कितने रूपये में खरीदे गए : 

हार्दिक पांड्या-15 करोड़
राशिद  खान-15 करोड़
शुभमन  गिल- 8 करोड़

लखनऊ टीम के खिलाड़ी कितने रूपये में खरीदे गए :
केएल राहुल -17 करोड़
मार्कस स्टॉइनिस- 9.2 करोड़
रवि बिश्नोई- 4 करोड़

आपको बता दें कि 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के लिए बेंगलुरु के चुनाव पर चर्चा शनिवार को बैठक में होगी. इस पर कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है कि नीलामी को बेंगलौर से बाहर ले जाया जाए या नहीं, वैसे इसके लिए मुंबई के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. आपको बता दें कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकांश अधिकारी और मालिक, दक्षिण की तीन टीमों को छोड़कर - चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-मुंबई में स्थित हैं और नीलामी को स्थानांतरित करना चाह रहे हैं. क्योंकि बहुत से लोगों की यात्रा से बचना चाह रहे हैं, हालांकि अंतिम फैसला नहीं हो पाया है. इसके अलावा इस बैठक में दो नई टीमों का औपचारिक परिचय भी करवाना एक विषय रहने वाला है. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com