IPL 2022: इसे कहते हैं MS Dhoni का दिमाग, एक ही दांव से 2 खिलाड़ियों को फंसाया, अब हुआ खुलासा

सीएसके के लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी ने आईपीएल के अपने पहले मैच में काफी प्रभावी प्रदर्शन किया. जबकि दूसरे मैच में RR के खिलाफ यशस्वी जायसवाल और शिमरोन हेटमायर के दो अहम विकेट चटकाए.

IPL 2022: इसे कहते हैं MS Dhoni का दिमाग, एक ही दांव से 2 खिलाड़ियों को फंसाया, अब हुआ खुलासा

प्रशांत सोलंकी ने धोनी को लेकर किए कई खुलासे

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल (IPL 2022) का सीजन एक बुरी याद बनकर रह जाएगा. पूरे सीजन में खेले कुल 14 मैचों में सीएसके सिर्फ 4 मैच जीतने में सफल हो सकी. अंकतालिका में मुंबई इंडियंस के एक स्थान उपर चेन्नई (CSK) ने 8 पॉइंट्स के साथ 9वे नंबर पर ये सफर खत्म किया. फ्रेंचाइजी को टीम की कप्तानी को लेकर भी दिक्कत थी. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंप दी. लेकिन लगातार हार के साथ सीजन की शुरुआत में ही संघर्ष करती टीम के नेतृत्व को बदलने का फैसला लिया गया. सीजन के बीच में ही दोबारा एमएस धोनी (MS Dhoni) को कप्तानी सौंपी गई. हालांकि इस बदलाव के बाद भी टीम के प्रदर्शन में ज्यादा फर्क नहीं आया. लेकिन कप्तान धोनी की वापसी से टीम के हौसलों में जरूर बढ़ोतरी नजर आई. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: पूर्व भारतीय कप्तान का हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान, उनकी 'इकलौती कमी' को उजागर किया 

मगर वो हौसलों भी जल्द ही पस्त पड़ गए क्योंकि बल्ले से टच में नजर आ रहे धोनी भी टीम को प्लेऑफ (IPL Playoffs) तक नहीं पहुंचा पाए. प्लेऑफ की रेस से बाहर होने के बाद टीम ने बाकी के बचे मैचों में कुछ नए चेहरों को मौका देने का फैसला किया. इसी में एक नाम लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी है. 22 वर्षीय ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ सीएसके के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया.


अपने पहले मैच में ही सोलंकी ने काफी प्रभावी प्रदर्शन किया. विकेट हीन होने के बावजूद उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 18 रन लुटाए.

सीएसके के सीजन के आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धोनी ने प्रशांत सोलंकी को एक बार फिर आजमाया. सोलंकी ने दो ओवरों में 20 रन दिए लेकिन यशस्वी जायसवाल और शिमरोन हेटमायर के दो अहम विकेट भी चटकाए.

चेन्नई के युवा गेंदबाज ने इन दो खास विकटों के पीछे की कहानी बताई है और इसमें एमएस धोनी ने क्या बड़ा रोल निभाया था, इसका खुलासा किया है. 

सोलंकी ने स्पोर्टकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में कहा, "दूसरे मैच में मैं देरी से गेंदबाजी करने आया क्योंकि हमारे पास बचाने के लिए ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं था और वो (धोनी) गेंदबाजों को बदल रहे थे. मेरी पहली ही गेंद पर मुझे छक्का पड़ा. उसके बाद उन्होंने मुझे इशारा किया कि मुझे अपने पैर पीछे रख के थोड़ी छोटी गेंद करनी होगी. लंबे बाउंड्री पर उन्हें खेलने दो. उसके बाद मुझे सफलता मिली." 

यह भी पढ़ें: यह निश्चित रूप से नये लुक वाली भारतीय टीम है, कड़ी टक्कर होगी- तेम्बा बावुमा

उन्होंने आगे कहा, "उसने (हेटमायर) मुझे चौका लगाया और फिर माही भाई ने मुझे दोबारा मैदान की लंबी दूरी वाली बाउंड्री का इस्तेमाल करने के लिए कहा. मैंने उन्हें पैरों पर गेंद डाली और उनसे गलती हुई और डीप मिड विकेट पर उनका विकेट गिरा." 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com