IPL 2022: सभी टीमों के अभ्यास के लिए चुने गए पांच मैदान, इन तारीखों से शुरू करेंगी प्रैक्टिस

IPL 2022: खिलाड़ियों के आठ मार्च से यहां पहुंचने की संभावना है. महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल के सुचारू संचालन के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और एमसीए के साथ बैठक की

IPL 2022: सभी टीमों के अभ्यास के लिए चुने गए पांच मैदान, इन तारीखों से शुरू करेंगी प्रैक्टिस

IPL 2022: आईपीएल की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • टीमों की तैयारियों ने पकड़ी गति
  • मार्च 26 से खेला जाएगा आईपीएल
  • मुंबई और पुणे दो शहरों में होंगे 70 मैच
मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की सभी टीम 14 या 15 मार्च से अभ्यास शुरू कर देंगी, जिसके लिये यहां पांच अभ्यास स्थलों की पहचान की गयी है. आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा और पता चला है कि मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के बांद्रा कुर्ला परिसर, ठाणे में एमसीए स्टेडियम, डा. डीवाई पाटिल विश्वविद्यालय मैदान, सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) के साथ का फुटबॉल मैदान तथा घनसोली में रिलायंस कारपोरेट पार्क मैदान की पहचान अभ्यास स्थलों के रूप में की गयी है.

यह भी पढ़ें: मोहाली टेस्ट में दर्शक सरकार के नियम के हिसाब से स्टेडियम आ सकेंगे, सौरव गांगुली ने कहा

खिलाड़ियों के आठ मार्च से यहां पहुंचने की संभावना है. महाराष्ट्र सरकार ने आईपीएल के सुचारू संचालन के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और एमसीए के साथ बैठक की. आईपीएल में इस बार 10 टीम भाग लेंगी. यह भी पता चला है कि सभी भागीदारों को मुंबई पहुंचने से 48 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण करवाना होगा.


यह भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर की टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग, विराट शीर्ष 10 बल्लेबाजों से हुए बाहर

खिलाड़ियों के ठहरने के लिये मुंबई में 10 और पुणे में दो होटलों की पहचान की गयी है. यह भी पता चला है कि खिलाड़ियों को अपने जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में प्रवेश करने से पहले तीन से पांच दिन तक पृथकवास पर रहना होगा. आईपीएल के लीग चरण के मैच मुंबई और पुणे में होंगे. बता दें कि इस बार का आईपीएल मार्च 26 से शुरू हो रहा है, जिसमें प्ले-ऑफ से पहले कुल मिलाकर 70 मुकाबले खेले जाएंगे और हर टीम के हिस्से में 14 मैच खेलने को मिलेंगे. पिछले दिनों हुयी मेगा नीलामी में खिलाड़ियों की खरीद के बाद सभी-सभी टीमो ने अपनी आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड