IPL 2022: इन कारणों के चलते पूर्व सेलेक्टर ने हार्दिक पांड्या को जमकर सराहा

IPL 2022: पूर्व ऑफी ने कहा कि गुजरात की खिताबी जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है.  मोहम्मद शमी, राशिद खान ने पूरे टूर्नामेंट में उम्दा गेंदबाजी की.  शमी गुजरात की जीत में एक बड़ा कारक रहे क्योंकि उन्होंने टॉप ऑर्डर विकेट चटकाए. शमी अपनी टीम को शुरुआत में विकेट लेकर देते थे.

IPL 2022: इन कारणों के चलते पूर्व सेलेक्टर ने हार्दिक पांड्या को जमकर सराहा

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या की चौतरफा प्रशंसा हो रही है

खास बातें

  • शरनदीप सिंह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट भी खेल चुके हैं
  • हार्दिक पर आईपीएल से पहले कई आरोप थे-शरनदीप
  • पांड्या ने शानदार ढंग से नेतृत्व किया
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व सेलेक्टर  शरनदीप सिंह ने गुजरात टाइंटस की खिताबी जीत में कप्तान रहे हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पिछले काफी लंबे समय से क्रिकेट न खेलने के बावजूद जिस तरह हार्दिक पांड्या ने टीम की कप्तानी की है, जैसा ऑलराउंड प्रदर्शन किया है, वह बिल्कुल भी आसान नहीं है.  चयन समिति के पूर्व सदस्य और भारत के लिए खेल चुके शरनदीप ने कहा कि हार्दिक को लेकर आईपीएल शुरू होने से पहले कई बातें कही गयी थीं. उन पर फिटनेस, गेंदबाजी न करने को लेकर अलग-अलग आरोप लग रहे थे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने सभी को जवाब देते हुए वापसी की है, वह बहुत ही शानदार है. हार्दिक ने फॉर्म में वापसी की और टीम का शानदार ढंग से नेतृत्व किया.

यह भी पढ़ें: हार्दिक हुए "रेयरेस्ट ऑफ द रेयर" क्लब में शामिल, मैन ऑफ मैच लाया खास उपलब्धि

पूर्व ऑफी ने कहा कि गुजरात की खिताबी जीत का श्रेय पूरी टीम को जाता है.  मोहम्मद शमी, राशिद खान ने पूरे टूर्नामेंट में उम्दा गेंदबाजी की.  शमी गुजरात की जीत में एक बड़ा कारक रहे क्योंकि उन्होंने टॉप ऑर्डर विकेट चटकाए. शमी अपनी टीम को शुरुआत में विकेट लेकर देते थे. शरनदीप ने कहा कि मेगा नीलामी के बाद गुजरात को थोड़ा कमतर करके आंका गया था क्योंकि दल में बहुत बड़े नाम नहीं थे. न ही टीम  में कोई बड़ी खरीद की गयी थी. लोगों ने सोचा कि गुजरात पीछे की टीम के रूप में समापन करेगी, लेकिन पहले ही मैच से यह टीम हावी होकर खेली. पूर्व क्रिकेटर ने हेड कोच आशीष नेहरा और मेंटोर गैरी कर्स्टन के काम को भी जमकर सराहा. 


यह भी पढ़ें:  इन 15 तस्वीरों के जरिए फिर से आईपीएल को रीविजिट कीजिए, जानिए अहम बातें, जिन्होंने दिल को छू लिया

शरदीप ने कहा कि हम सब 2011 विश्व कप में गैरी की कोचिंग को देख चुके हैं. उस समय जब भारत ने विश्व कप जीता था, तो टीम में कई बड़े नाम थे. कर्स्टन जानते हैं कि टीम को कैसे हेंडल करना है. वहीं, आशीष ने लगातार गेंदबाजों को बताया है कि दबाव में कैसे गेंदबाजी करनी है. इन दोनों को संयोजन ने गुजरात के लिए बहुत अच्छा काम किया. और इनका असर फाइनल में भी दिखा. आपने देखा ही कि बॉलरों ने कितनी अच्छी गेंदबाजी की और बल्लेबाजों ने कितना अच्छा किया. यह संयोजन बहुत ही खास है, जो पहले मुंबई या चेन्नई में दिखायी पड़ता था. लेकिन यह देखकर अच्छा लगता है कि इस बार खिताब आईपीएल खिताब एक नयी टीम ने खरीदा. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com