IPL 2022: दोनों खिलाड़ियों की उम्र समान, फिर भी एक खिलाड़ी कमेंट्री करने को मजबूर, जबकि दूजा गेंदबाजों के उड़ा रहा नींद

आईपीएल 2022 में दो अनुभवी क्रिकेटर शिरकत रहे हैं. अंतर बस इतना है कि एक खिलाड़ी गेंदबाजों के होश उड़ा रहा, जबकि दूजा कमेंट्री के दौरान उसकी सराहना कर रहा है.

IPL 2022: दोनों खिलाड़ियों की उम्र समान, फिर भी एक खिलाड़ी कमेंट्री करने को मजबूर, जबकि दूजा गेंदबाजों के उड़ा रहा नींद

पूर्व अफ्रीकी क्रिकेटर मोर्ने मोर्केल

खास बातें

  • मोर्ने मोर्केल और दिनेश कार्तिक की ऐज लगभग समान
  • दिनेश कार्तिक क्रिकेट के मैदान में सक्रिय
  • जबकि मोर्केल कमेंट्री करते हुए आ जाते हैं नजर
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में टीम इंडिया से बाहर चल रहे 36 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) प्रचंड फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपनी नई टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) के लिए अबतक तीन मैच खेलते हुए तीन पारियों में 204.54 की स्ट्राइक रेट से 90 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और पांच शानदार छक्के निकले हैं. जारी सीजन में कार्तिक के खेल से कमेंट्री कर रहे अफ्रीकी पूर्व क्रिकेटर मोर्ने मोर्केल (Morne Morkel) भी काफी प्रभावित नजर आए हैं और उनकी बल्लेबाजी से अभिभूत हुए हैं.

बता दें दिनेश कार्तिक और मोर्ने मोर्केल की ऐज लगभग एक सामान है. कार्तिक का जन्म जहां एक जून 1985 में हुआ. वहीं मोर्केल का जन्म छह अक्टूबर 1994 में दक्षिण अफ्रीका स्थित वेरीनिगिंग में हुआ है. दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर भी खेल चूके हैं. मौजूदा समय में कार्तिक जहां अब भी क्रिकेट के मैदान में सक्रीय हैं. वहीं मोर्केल संन्यास लेने के बाद कमेंट्री रूम में अब कमेंट्री करते हुए नजर आते हैं. 

उम्र 36 साल 309 दिन, फिर भी IPL में यह खिलाड़ी मचा रहा गर्दा, उम्र में कम रैना ले सीख


मोर्ने मोर्केल ने 30 अप्रैल साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था. वहीं 16 फरवरी को भारतीय टीम के खिलाफ वह आखिरी बार एकदिवसीय क्रिकेट के लिए मैदान में उतरे थे. इसके अलावा उन्होंने अपने करियर का आखिरी T20 मुकाबला 15 सितंबर 2017 को पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में खेला था.

वहीं बात करें दिनेश कार्तिक के बारे में तो वह आईसीसी पुरुष वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मिली शिकस्त के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. इस दौरान वह घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शिरकत करते रहे हैं और भारतीय टीम में वापसी के लिए प्रयासरत हैं.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com