IPL 2022: फिर चमका LSG का 'BABY AB', ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगाया 360 डिग्री सिक्स, देखें Video

लखनऊ सुपर जायंट्स के 'BABY AB' नाम से मशहुर आयुष बदोनी ने बीते कल एक बार फिर अपनी उपयोगी पारी से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

IPL 2022: फिर चमका LSG का 'BABY AB', ब्रेबोर्न स्टेडियम में लगाया 360 डिग्री सिक्स, देखें Video

युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी

खास बातें

  • लखनऊ को चेन्नई के खिलाफ मिली जीत
  • फिर आयुष बदोनी ने खेली उपयोगी पारी
  • दुबे के खिलाफ जड़ा शानदार छक्का
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का सातवां मुकाबला बीते गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस हाई स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में एलएसजी की टीम को तीन गेंद शेष रहते छह विकेट से बड़ी जीत हासिल हुई. टीम के लिए कप्तान केएल राहुल (40), विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (61), इविन लुईस नाबाद (55) और युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी नाबाद (19) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने में प्रमुख भूमिका निभाई.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले के बाद 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी (Ayush Badoni) की एक बार फिर चर्चा जोरों पर हो रही है. दरअसल कल के मुकाबले में उन्होंने आखिरी ओवरों में जिस तरह से लुईस का साथ देते हुए बेहतरीन तरीके से मैच को फिनिश किया क्रिकेट दिग्गज उनकी जमकर सराहना कर रहे हैं.

उन्होंने बीते कल कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए महज नौ गेंद में 19 रन की छोटी मगर महत्वपूर्ण पारी खेली. बदोनी के बल्ले से इस दौरान दो बेहतरीन छक्के भी निकले. उन्होंने दुबे के खिलाफ खासतौर पर जिस तरह से छक्का जड़ा उसकी जमकर तारीफ हो रही है. सीएसके के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 211.11 का रहा. 


IPL 2022: आज KKR का मुकाबला PBKS के साथ, पढ़ें आईपीएल इतिहास में किसका पलड़ा रहा है भारी

बता दें कि बदोनी को एलएसजी के साथ जोड़ने और उनकी प्रतिभा को निखारने में देश के पूर्व महान क्रिकेटर एवं मौजूदा समय में मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का प्रमुख योगदान रहा है. युवा क्रिकेटर ने खुद इस खबर की पुष्टि की थी. उन्होंने जीटी के खिलाफ मुकाबले के बाद बात करते हुए कहा था कि गौतम भैय्या ने मेरा बहुत ज्यादा समर्थन और सहयोग किया है. 

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि वह चाहते हैं मैं अपना नैसर्गिक गेम खेलूं. उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे सिर्फ एक मैच नहीं मिलेगा, बल्कि पूरी तरह से मौका दिया जाएगा. भैय्या ने मुझसे कहा था कि मुझे हालात के हिसाब से खेलने की जरूत नहीं है. ऐसा करने के लिए टीम में कई सीनियर खिलाड़ी हैं. आप सिर्फ अपना नैसर्गिक खेल खेलें. 

पहली ही गेंद पर शाहीन अफरीदी के सामने घुटनों पर आए एरोन फिंच, कुछ नहीं आया समझ में, देखिए VIDEO

बात करें चेन्नई बनाम लखनऊ मुकाबले के बारे में तो बीते कल ब्रेबोर्न स्टेडियम में एलएसजी के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर सीएसके को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. मिले न्योते को स्वीकार करते हुए सीएसके की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाने में कामयाब रही. 

टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा सर्वाधिक 50 रन बनाने में कामयाब रहे. वहीं सीएसके द्वारा मिले 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एलएसजी की टीम ने इसे चार विकेट के नुकसान पर 19.3 ओवरों में प्राप्त कर लिया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com