तेज गेंदबाज को चाहिए महज 4 विकेट, चहल, नारायण, अश्विन का सबसे बड़ा IPL रिकॉर्ड होगा ध्वस्त

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अगर आज चार विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वह चहल, नारायण और अश्विन का सबसे बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

तेज गेंदबाज को चाहिए महज 4 विकेट, चहल, नारायण, अश्विन का सबसे बड़ा IPL रिकॉर्ड होगा ध्वस्त

भारतीय स्पिनर

खास बातें

  • 4 विकेट लेते ही भुवनेश्वर तोड़ देंगे चहल, नारायण, अश्विन का आईपीएल रिकॉर्ड
  • भुवनेश्वर कुमार के नाम आईपीएल में फिलहाल 143 सफलता दर्ज
  • आईपीएल में SRH की टीम का हिस्सा हैं भुवनेश्वर कुमार
मुंबई :

देश की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट आईपीएल (IPL) के 15वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है. इस सीजन का 12वां मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच मुंबई स्थित डॉ डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब दोनों टीमें मैदान में उतरेंगी तो सबकी निगाहें सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शिरकत कर रहे देश के 32 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के उपर टिकी रहेंगी. दरअसल भुवनेश्वर आज के मुकाबले में चार विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल में सर्वाधिक सफलता प्राप्त करने के मामले में युजवेंद्र चहल, सुनील नारायण और रविचंद्रन अश्विन को पीछे छोड़ देंगे. 

बता दें युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल में अबतक 116 मैच खेलते हुए 115 पारियों में 21.8 की एवरेज से 144 सफलता प्राप्त की है. वहीं सुनील नारायण (Sunil Narine) ने 137 मैच खेलते हुए 136 पारियों में 24.5 की एवरेज से 145 और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने 169 मैच खेलते हुए 166 पारियों में 27.9 की 146 विकेट चटकाए हैं. 

...तो क्या चहल के दबाव में बटलर ने जड़ा शतक? खुद सुने जोस की जुबानी, देखें Video


बात करें भुवनेश्वर कुमार के आईपीएल प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 133 मैच खेलते हुए 133 पारियों में 25.3 की एवरेज से 143 सफलता प्राप्त की है. भुवनेश्वर के नाम आईपीएल में एक बार पांच और दो बार चार विकेट लेने का कारनामा है. कुमार का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 19 रन खर्च कर पांच विकेट है. 

वहीं बात करें आईपीएल में सर्वाधिक विकेट प्राप्त करने वाले खिलाड़ी के बारे में तो यह खास उपलब्धी फिलहाल कैरेबियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के नाम दर्ज है. ब्रावो ने आईपीएल में अबतक 154 मैच खेलते हुए 151 पारियों में 24.1 की एवरेज से 172 विकेट चटकाए हैं. ब्रावो के नाम आईपीएल में दो बार चार विकेट लेने का कारनामा है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com