."\n"
विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 06, 2022

उम्र 36 साल 309 दिन, फिर भी IPL में यह खिलाड़ी मचा रहा गर्दा, उम्र में कम रैना लें सीख

मिस्टर आईपीएल कहे जानें वाले सुरेश रैना को आरसीबी के इस बल्लेबाज से सीख लेने की जरूरत है जो उनसे उम्र में बड़े होने के बावजूद जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है.

Read Time: 3 mins
उम्र 36 साल 309 दिन, फिर भी IPL में यह खिलाड़ी मचा रहा गर्दा, उम्र में कम रैना लें सीख
सीएसके के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना
मुंबई:

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में प्रतिदिन प्रशंसकों को एक हाईवोल्टेज मुकाबला देखने को मिल रहा है. बीते कल ऐसे ही एक मुकाबले में आरसीबी (RCB) की टीम को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल हुई. मैच के हीरो 36 वर्षीय विकेटकीपर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) रहे. कार्तिक ने निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए हारे हुए मुकाबले को आरसीबी के झोली में डाल दिया. कार्तिक (नाबाद 44) को इस उम्दा पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

कार्तिक की मौजूदा उम्र 36 साल 309 दिन है, लेकिन वह मैदान में 36 के बजाय 26 साल के एक युवा की तरह नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने उनकी बढ़ती उम्र को नजर अंदाज करते हुए पांच करोड़ 50 लाख की बड़ी धनराशि के साथ अपने बेड़े में शामिल किया है. भारतीय बल्लेबाज ने इस धनराशि के अनुरूप इस सीजन में अबतक प्रदर्शन भी किया है. 

सेलेक्टरों की निगाह में और ऊंचा चढ़ा बंगाल का यह ऑलराउंडर, बल्ले से किया RR को चित्त, कोहली ने दिखाया प्यार, देखें Video

बता दें कार्तिक से उम्र में कहीं छोटे इस साल कई क्रिकेटरों को आईपीएल में खेलने का मौका भी नहीं मिला है. इसमें मिस्टर आईपीएल कहे जानें वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) का नाम प्रमुख है. रैना की मौजूदा उम्र 35 साल है जो कार्तिक से कम है फिर भी उनको इस साल कोई खरीददार नहीं मिला. 

रैना के अलावा इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज एवं मौजूदा समय के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, धवल कुलकर्णी और पवन नेगी जैसे स्टार खिलाड़ियों का आता है. जिनके गिरते प्रदर्शन की वजह से इस साल कोई खरीददार नहीं मिला है. इन खिलाड़ियों को डीके से सीख लेने की जरूरत है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या हार्दिक पंड्या वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हैं? लाइव मैच में मचा बवाल, ब्रॉडकास्टर से हो गई भारी गलती
उम्र 36 साल 309 दिन, फिर भी IPL में यह खिलाड़ी मचा रहा गर्दा, उम्र में कम रैना लें सीख
This is how Shreyas Iyer left disappointment behind and wrote a success story in IPL 2024 beat SRH in Final
Next Article
Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने निराशा को पीछे छोड़ आईपीएल में ऐसे लिखी सफलता की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;