IPL 2021 RR vs SRH: डेविड वॉर्नर की जगह खेल सकता है 245 छक्का जमाने वाला खिलाड़ी, देखें संभावित XI

IPL 2021: RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए आज तालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad ) के खिलाफ जीत की राह पर लौटना होगा

IPL 2021 RR vs SRH: डेविड वॉर्नर की जगह खेल सकता है 245 छक्का जमाने वाला खिलाड़ी, देखें संभावित XI

राजस्थान और हैदराबाद के बीच टक्कर

IPL 2021: RR vs SRH: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए आज तालिका में सबसे निचले पायदान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ जीत की राह पर लौटना होगा. इसके लिए टीम के बल्लेबाजों को लय में चल रहे कप्तान संजू सैमसन का साथ देना होगा.राजस्थान की टीम नौ मैचों में आठ अंकों के साथ तालिका में सातवें (रविवार के मैचों से पहले) स्थान पर काबिज है जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को नौ मैचों में सिर्फ एक सफलता मिली है और टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गयी है. यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के शुरू होने के बाद राजस्थान ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन से जीत दर्ज की जबकि शनिवार को उसे तालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रनों से करारी शिकस्त मिली. दूसरी ओर हैदराबाद की टीम को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब के खिलाफ क्रमश: आठ विकेट और पांच रन से शिकस्त मिली.

तालिका में निचले स्थान पर काबिज टीमों के मुकाबले में राजस्थान की टीम हैदराबाद के खिलाफ अपने मौकों को भुनाना चाहेगी। भारत में लीग के पहले चरण में राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रन से हराया था. राजस्थान की गेंदबाजी इकाई ने अपने प्रभावशाली प्रदर्शन को जारी रखते हुए शनिवार को दिल्ली की मजबूत टीम को छह विकेट पर 154 पर रोक दिया था, लेकिन बल्लेबाजी विभाग में सैमसन को छोड़कर (नाबाद 70) सभी ने निराश किया. युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने पंजाब के खिलाफ बल्ले से शानदार योगदान दिया था लेकिन दिल्ली के खिलाफ दोनों नाकाम रहे. लियाम लिविंगस्टोन और डेविड मिलर भी पिछले मैच में सैमसन के साथ साझेदारी करने में विफल रहे। यही हाल ऑलराउंडर रियान पराग और राहुल तेवतिया का भी रहा, जो रन बनाने के लिए जूझते दिखे.

 ये भी पढ़ें 
CSK टीम के खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, अब नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
Harshal Patel ने हैट्रिक लेकर बल्लेबाजों को पिच पर ऐसे नचाया, कोहली की खुशी का ठिकाना न रहा- Video
RCB vs MI: विराट यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले बनने पहले भारतीय बल्लेबाज, 42 साल का बल्लेबाज है किंग
IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video


मुस्ताफिजुर रहमान, युवा कार्तिक त्यागी और चेतन सकारिया की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी अनुभव में कमी के बाद भी प्रभावशाली रही है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी और तेवतिया ने स्पिन विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है. दूसरी ओर हैदराबाद के लिए मौजूदा सत्र बेहद ही निराशाजनक रहा है.टीम को अब तक नौ मैचों में से आठ में हार का सामना करना पड़ा है. टीम को ना तो बल्लेबाजों का साथ मिल रहा है ना ही उनके गेंदबाज चल रहे हैं.

लीग के पहले चरण में हैदराबाद के सर्वोच्च स्कोरर रहे जॉनी बेयरस्टॉ के दूसरे चरण से हटने के कारण उन्हें बड़ा झटका लगा है, डेविड वार्नर का बल्ला अब भी खामोश है. कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी टीम की बल्लेबाजी को जरूरी गति प्रदान करने में विफल रहे. हैदराबाद की गेंदबाजी स्पिन सनसनी राशिद खान पर निर्भर है क्योंकि इस सत्र में खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है. होल्डर ने हालांकि पंजाब के खिलाफ तीन विकेट लिये थे.

be8j2qvk

Photo Credit: Twitter/ICC

जेसन रॉय को मिल सकती है जगह

हैदराबाद की टीम में वॉर्नर को आजके मैच से बाहर किया जा सकता है. इस सीजन में वॉर्नर कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं और लगातार खराब फॉर्म में हैं. ऐसे में उनकी जगह हैदराबाद जेसन रॉय को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है. रॉय टी-20 के धाकड़ खिलाड़ी हैं और अबतक 245 छक्के टी-20 में जमा चुके हैं. 

राजस्थान रॉयल्स संभावित XI: यशस्वी जायसवाल, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (c & wk), डेविड मिलर / एविन लुईस, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, तबरेज़ शम्सी / क्रिस मॉरिस, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित XI: डेविड वार्नर / जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (wk), केन विलियमसन (c), मनीष पांडे, केदार जाधव / विराट सिंह / प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

मैच का समय: मैच शाम सात बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​IPL 2021: हर्शल पटेल की हैट्रिक से जीती टीम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)