IPL 2021: बड़ी वजह से रोहित और धवन के बीच बन चुकी है बड़ी जंग की भूमिका

IPL 2021: वैसे दोनों के ही दायरे में नंबर एक विराट से लेकर सुरेश रैना और तीन पर काबिज डेविड वॉर्नर भी हैं. विराट कोहली भले ही कुछ ज्यादा दूरी पर हों, लेकिन अगर दोनों ही इस आईपीएल में वॉर्नर और रैना के और नजदीक पहुंच जाते हैं, तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी.

IPL 2021: बड़ी वजह से रोहित और धवन के बीच बन चुकी है बड़ी जंग की भूमिका

IPL 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से दोनों की बैटिंग पर सभी की नजरें रहेंगी

नई दिल्ली:

कुछ दिन बाद शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की जंग के लिए खिलाड़ियों के हाथ बुरी तरह से फड़फड़ा रहे हैं. ये तमाम खिलाड़ी क्वारंटीन की अवधि खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं. टूर्नामेंट में कई बड़ी जंग देखने को मिलेंगी और कई निजी मुकाबले भी होंगे, लेकिन एक बड़ा मुकाबला टीम इंडिया के दो दोस्तों के बीच भी होने जा रहा है. और ये दोनों दोस्त हैं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma). अब आप कहेंगे कि इन दोनों के बीच भला कैसी जंग है. आप कहेंगे कि ये दोनों तो अलग-अलग टीमों के लिए खेलते हैं और दोनों ही बल्लेबाज हैं. 

CSK के अभ्यास सत्र में अफगान पेसर ने गेंदबाजी से बल्लेबाजों को नचाया, दिखाए दिन में तारे...देखें Video

हम बताते हैं कि यह जंग कैसी है. दरअसल दोनों के बीच मार-काट होगी सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए, जो लगभग बराबरी पर खड़े हुए हैं. हालांकि, रोहित धवन से थोड़ा आगे चल रहे हैं. रोहित ने आईपीएल में खेले 200 मैचों में 31.31 के औसत से 5320 रन बनाए हैं. इसमें इनके 1 शतक और 39 अर्द्धशतक शामिल हैं. 


वहीं, धवन की बात करें, तो अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस लेफ्टी ने फॉर्म हासिल कर ली है. धवन आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित से एक पायदान नीचे और पांचवे नंबर पर हैं. धवन ने खेले 176 मुकाबलों में 34.41 के औसत से 5,197 रन बनाए हैं. इसमें धवन ने दो शतक और 41 पचासे जड़े हैं. 

फिर से धोनी के बल्ले से बरसे छक्के-चौके, दूसरी टीमों के लिए बजी खतरे की घंटी.. देखें Video

वैसे दोनों के ही दायरे में नंबर एक विराट से लेकर सुरेश रैना और तीन पर काबिज डेविड वॉर्नर भी हैं. विराट कोहली भले ही कुछ ज्यादा दूरी पर हों, लेकिन अगर दोनों ही इस आईपीएल में वॉर्नर और रैना के और नजदीक पहुंच जाते हैं, तो चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं होगी.

कुल मिलाकर दोनों एक-दूसरे को पछाड़ने के लिए जल्द ही अपने-अपने बल्ले को और धार देंगे. क्वारंटीन के बाद जैसे ही नेट अभ्यास शुरू होगा, तो दोनों ही अपने लक्ष्य पर निशाना साधने में जुट जाएंगे. मतलब दोनों की जबर्दस्त बैटिंग के दर्शन एकदम तय हैं. अब बाजी कौन मारेगा, तो तो टूर्नामेंट खत्म होने के बाद ही पता चलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​