IPL 2021: इस वजह से गौतम गंभीर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर बरसे

IPL 2021: गंभीर ने एक निजी वेबसाइट से बातीच में कहा कि संजू मिलियन डॉलर बेबी की तरह शुरुआत करते है. वह ऐसे दिखायी पड़ते हैं कि वह 800-900 रन बनाकर आईपीएल में बल्ले से आग लगाने जा रहे हैं, लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन बहुत ही तेजी से गिर जाता है.

IPL 2021: इस वजह से गौतम गंभीर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर बरसे

IPL 2021: गौतम जब बोलते हैं, तो एकदम खरी-खरी बोलते है

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में राजस्थान रॉयल्स एक अच्छी टीम होने के बावजूद संघर्ष कर रहा है. उसका टॉप ऑर्डर नहीं चल पा रहा है, तो कप्तान संजू सैमसन के प्रदर्शन में नियमितता नदारद रही है. संजू सैमसन ने पंजाब के खिलाफ शतक लगाकर शानदार शुरुआत की थी, लेकिन अगले तीन मैचों में वह फ्लॉप रहे. इन मैचों में संजू ने 4, 1 और 21 रन की पारी खेली. वास्तव में, यह ऐसा प्रदर्शन रहा, जिसकी उम्मीद न राजस्थान का मैनेजमेंट ही शतक के बाद कर रहा था और न ही संजू के समर्थक. प्रदर्शन में गिरावट के बाद उनके रवैये को लेकर पूर्व क्रिकेटरों ने सैमसन पर निशाना साधा है. पहले पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर संजू के कम स्कोर से खुश नहीं थे, तो अब पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने संजू को लेकर धैर्य खो दिया है.  

IPL 2021: मोहम्मद शमी के गेंद डालने से पहले ही क्रीज छोड़कर भागे पोलार्ड, लोगों ने जमकर लगाई क्लास

गंभीर ने एक निजी वेबसाइट से बातीच में कहा कि संजू मिलियन डॉलर बेबी की तरह शुरुआत करते है. वह ऐसे दिखायी पड़ते हैं कि वह 800-900 रन बनाकर आईपीएल में बल्ले से आग लगाने जा रहे हैं, लेकिन इसके बाद उनका प्रदर्शन बहुत ही तेजी से गिर जाता है. गंभीर ने संजू से 30, 40 रन बनाने की मांग पर जोर देते हुए कहा कि राजस्थान के कप्तान को विराट कोहली और एबीडि विलियर्स की ओर देखना चाहिए, जो बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं.


पूर्व ओपनर बोले कि सैमसन को योगदान देने की जरूरत है. मैं पहले भी कह चुका हूं कि प्रदर्शन का ग्राफ इतना ऊपर-नीचे नहीं हो सकता. यहां और ज्यादा संतुलन स्थापित किए जाने की जरूरत है. आपने शतक बनाया है, लेकिन संजू को अभी भी रन बनाना जारी रखना है.  आप एबी और विराट की तरफ देखिए. ये खिलाड़ी शतक बनाएंगे और फिर अगले मैच में 40-50 रन की पारी खेलेंगे.  

PBKS vs MI: रोहित को दिया गलत आउट, तो गुस्से से अंपायर को देखकर चिल्ला उठेे हिट मैन...देेखें Video

गौतम बोले कि अगर आप संजू को देखत हैं, तो आपको शतक दिखायी पड़ता है और इसके बाद कुछ भी दिखायी नहीं पड़ता. संभवत: सैमसन एक और शतक बना देंगे, लेकन विश्व स्तरीय और उम्दा बल्लेबाजों के साथ ऐसा नहीं होता. मैं यह नहीं कह रहा हूं कि सैमसन को हर दूसरे मैच में शतक बनाना चाहिए, लेकिन आपको योगदान देना चाहिए. उन्हें प्रदर्शन में और कसावट लाने की जरूरत है. मैं उन्हें यह जिम्मेदारी लेते देखना चाहता हूं. केकेआर के पूर्व कप्तान ने कहा कि राजस्थान की कप्तानी या तो संजू को और परिपक्व बनाएगी या यह उनके करियर को यह दूसरी दिशा में ले जा सकता है. आर्चर और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में यह उनके पास और परिपक्व होने का अच्छा मौका है. संजू टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं, लेकिन उन्हें कप्तानी का मौका दिय गया है. और यह उनके करियर पर सकारात्मक या नकारात्मक दोनों असर डाल सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ महीने पहले कृष्णप्पा गौतम नीलामी में 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​