सूर्यकुमार यादव-इशान किशन के खराब फॉर्म को लेकर सुनील गावस्कर ने बताया अहम कारण

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में गेंदबाजी नहीं कर पाना मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ही नहीं बल्कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup)  में हिस्सा लेने जा रही भारतीय टीम के लिए भी बड़ा झटका है

सूर्यकुमार यादव-इशान किशन के खराब फॉर्म को लेकर सुनील गावस्कर ने बताया अहम कारण

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ढिलाई बरत रहे हैं

महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में गेंदबाजी नहीं कर पाना मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) ही नहीं बल्कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup)  में हिस्सा लेने जा रही भारतीय टीम के लिए भी बड़ा झटका है. भारतीय चयनकर्ताओं ने हार्दिक को टी20 विश्व कप टीम में जगह दी है लेकिन बदौड़ा का यह आलराउंडर आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए गेंदबाजी नहीं कर रहा है. दो साल पहले ब्रिटेन में हार्दिक की पीठ की सर्जरी हुई थी जिसके बाद उन्होंने काफी कम गेंदबाजी की है. गावस्कर ने कहा, ‘‘हार्दिक पंड्या का गेंदबाजी नहीं करना बड़ा झटका है, सिर्फ मुंबई इंडियन्स के लिए ही नहीं बल्कि भारत के लिए भी क्योंकि उसे टीम में आलराउंडर के रूप में शामिल किया गया है. और अगर आप टीम में हो, छठे या सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हो और आप गेंदबाजी नहीं कर रहे हो तो कप्तान के लिए चीजें मुश्किल हो जाती हैं.  गावस्कर ने कहा, ‘‘उसे वह लचीलापन और विकल्प नहीं मिलते जो छठे या सातवें नंबर पर आलराउंडर के रूप में बल्लेबाजी करने वाले से जरूरत होती है.

एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने ऋषभ पंत को किया बर्थडे विश लेकिन हो गई' गुगली', फिर लोगों ने किया ट्रोल

सूर्यकुमार यादव और इशान किशन भारतीय टीम में चुने जाने के बाद ढिलाई बरत रहे हैं
गावस्कर ने कहा कि मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाजों सूर्यकुमार यादव और इशान किशन (Suryakumar Yadav And Ishan Kishan) ने भारतीय टीम में चुने जाने के बाद आईपीएल में थोड़ी ढिलाई बरती है. सूर्यकुमार और इशान इस लुभावनी टी20 लीग के यूएई चरण में बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. सूर्यकुमार मौजूदा आईपीएल सत्र में 12 मैचों में 18.50 की औसत से सिर्फ 222 रन बना पाए हैं जिसमें 56 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.


 ये भी पढ़ें 
धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर खड़े हुए सवाल तो CSK कोच फ्लेमिंग ने किया रिएक्ट, बोले- 'वो अकेले नहीं हैं जो..'
IPL 2021: पापा की टीम की जीत के लिए प्रार्थना करती दिखी धोनी की बेटी जीवा, मां साक्षी ने ऐसे किया रिएक्ट
DC vs CSK: दिल्ली को मिली जीत तो हेटमायर ने ब्रावो की पीठ पर चढ़कर ऐसे मनाया जश्न, वायरल हुआ Video'
IPL में डेब्यू करने से पहले फूट-फूट कर रोए थे जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक, राशिद खान ने शेयर किया Video

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड' से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव और इशान किशन भारतीय टीम की ओर से खेलने के बाद थोड़ा ढिलाई बरत रहे हैं.  शायद ऐसा नहीं हो लेकिन उन्होंने कुछ ऐसे शॉट खेले जिन्हें देखकर लगा कि वे ये बड़े शॉट खेलने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि वे भारतीय खिलाड़ी हैं.'

सूर्यकुमार ने इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया जबकि जुलाई में कोलंबो के श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला. आक्रामक बल्लेबाज और विकेटकीपर इशान मौजूदा सत्र के आठ आईपीएल मैचों में सिर्फ 107 रन बना पाए हैं. गावस्कर ने कहा कि शॉट चयन सही रखना काफी महत्वपूर्ण है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)