IPL 2021: हैट्रिक लेने वाले हर्षल पटेल ने टीम इंडिया में चयन को लेकर कही बड़ी बात, 'मुझे पछतावा नहीं..'

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टी20 विश्व कप (T20 World Cip) के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) विचलित नहीं है और उनका कहना है कि चयन उनके हाथ में नहीं हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टी20 विश्व कप (T20 World Cip) के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने से भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) विचलित नहीं है और उनका कहना है कि चयन उनके हाथ में नहीं हैं. उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे कभी पछतावा नहीं रहा. मैने अपने जीवन में समय के अनुसार अपनी ओर से सबसे सही फैसले लेने की कोशिश की हैं. जहां तक चयन की बात है तो वह मेरे हाथ में नहीं है. उन्होंने कहा ,‘‘ मैं क्लब टीम के लिये खेलूं या आईपीएल टीम के लिये या देश के लिये या फिर हरियाणा के लिये , मैं बल्ले और गेंद से सकारात्मक योगदान देना चाहता हूं. उन्होंने कहा ,‘‘यह मेरा लक्ष्य है और जब तक क्रिकेट खेल रहा हूं, तब तक रहेगा.
'
मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले हर्षल ने कहा ,‘‘ मैने अपने जीवन में पहली हैट्रिक ली है। अभी स्कूल के मैच में भी नहीं ली । आईपीएल में छठी बार हैट्रिक के पास पहुंचा और पहली बार कामयाब रहा. उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे विश्वास करने में समय लगेगा । मैं बयां नहीं कर सकता कि कैसा महसूस कर रहा हूं.

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं अपनी बात कहूं तो क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करके खुशी हो रही है.  टीम की बात करूं तो हम प्वाइंट्स टेबल में नहीं देख रहे हैं क्योंकि ऐसा करने पर प्रक्रिया पर से ध्यान हट जाता है. हमारे लिये दो हार के बाद इस तरह की वापसी करना जरूरी था. हम लगातार इसी तरह का खेल दिखाना चाहते हैं.

 ये भी पढ़ें 
CSK टीम के खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, अब नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
Harshal Patel ने हैट्रिक लेकर बल्लेबाजों को पिच पर ऐसे नचाया, कोहली की खुशी का ठिकाना न रहा- Video
RCB vs MI: विराट यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले बनने पहले भारतीय बल्लेबाज, 42 साल का बल्लेबाज है किंग
IPL 2021: घुटने में लगी चोट के बावजूद डु प्लेसी ने लिया 'सुपरकैच', देखकर होश उड़ जाएंगे, देखें Video


हर्षल ने मुंबई के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के विकेट को बेहद संतोषजनक बताया. उन्होंने कहा ,‘‘ हमने टीम बैठक में भी बात की थी कि पोलार्ड जैसा बल्लेबाज बाहर की तरह जाने वाली गेंद को छोड़ेगा नहीं लेकिन यॉर्कर डालने पर वह चूक सकता है. मैने उसे चकमा देने की कोशिश की और कामयाब रहा.

आईपीएल में हैट्रिक हासिल करने वाले 17वें खिलाड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हर्षल पटेल आईपीएल के इतिहास में (Hhat trick in Ipl) हैट्रिक विकेट हासिल करने वाले 17वें खिलाड़ी हैं और साथ ही आरसीबी के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. हर्षल ने अपनी हैट्रिक विकेट हार्दिक, पोलार्ड और राहुल चाहर को आउट कर पूरी की. इस सीजन में पटेल हैट्रिक विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने हैं.