IPL 2021 RCB vs SRH: हैदराबाद ने बैंगलोर को 4 रन से हराया, आखिरी गेंद तक चला रोमांच

IPL 2021 RCB vs SRH: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 52वें मैच में आरसीबी (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है

IPL 2021 RCB vs SRH: हैदराबाद ने बैंगलोर को 4 रन से हराया, आखिरी गेंद तक चला रोमांच

बैंगलोर जीत के साथ टॉप 2 में जाना चाहेगा

IPL 2021 RCB vs SRH: हैदराबाद ने आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में बैंगलोर को 4 रन से हरा दिया. आखिरी गेंद पर बैंगलोर को 6 रन की जरूरत थी. लेकिन डीविलियर्स टीम के लिए जरूरत के 6 रन नहीं बना सके. हैदराबाद के लिए आखिरी ओवर भुवनेश्वर कुमार ने की थी. बता दें दि बैंगलोर को आखिरी ओवर में 13 रन की दरकार थी. ऐसे में डीविलियर्स ने आखिरी ओवर में एक छक्का भी जमाया लेकिन इसके बाद भुवी ने चतुराई भरी गेंद फेंककर ज्यादा मौका नहीं दिए.लक्ष्य का पीछा करते हुए  बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी.  एबी डीविलियर्स 13 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा आरसीबी की ओर से मैक्सवेल ने धुआंधार पारी खेली और 25 गेंद पर 40 रन बनाने के बाद रन आउट हुए. वैसे पडिक्कल ने 41 रन जरूर बनाए लेकिन उन्होंने इसके लिए 52 गेंद का सामना किया जिसने मैच में सारा फर्क पैदा कर दिया.   स्कोरकार्ड

हर्षल पटेल ने रचा इतिहास,आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने

हैदराबाद की यह टूर्नामेंट में तीसरी जीत है. सनराइजर्स की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौर से बाहर हो गई थी. इस मैच में एसआरएच की ओर से सभी गेंदबाजो ंने एक-एक विकेट लिया. खासकर मैक्सवेल को जिस तरह से विलियमसन ने अपनी सटीक थ्रो पर आउट किया, उसने ही मैच को बदल कर रख दिया. जिस समय मैक्सवेल आउट हुए उस समय ऐसा लग रहा था कि बैंगलोर आसानी के साथ लक्ष्य हासिल कर लेगा. मैक्सवेल 92 रन के स्कोर पर रन आउट हुए थे.


बता दें कि आरसीबी का पहला विकेट कोहली के रूप में गिरा था. विराट केवल 5 रन ही  बना सके, उन्हें भुवी ने एल्बी डब्लू आउट कर पवेलियन भेजा था. इसके बाद क्रिश्चियन को सिद्धार्थ कौल ने आउट कर बैंगलोर को दूसरा झटका दिया था. तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने केएस भरत को आउट कर आरसीबी को तीसरा झटका दिया था. 38 रन के स्कोर पर भरत पवेलियन लौटे थे. वही, मैक्सवेल चौथे विकेट के रूप में आउट हुए थे. मैक्सवेल ने 25 गेंद पर 40 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के जमाए. इसके बाद कुछ ही देर में देवदत्त आउट हुए जिससे मैच का रोमांच चरम पर पहुंच गया था. इससे पहले 109 रन पर पडिक्कल के रूप में बैंगलोर को पांचवां झटका लगा था. छठे विकेट के रूप में शाहबाज आउट हुए, उन्हें होल्डर ने पवेलियन की राह दिखाई थी. शाहबाज ने 9 गेंद पर 14 रन बनाए थे. 

हैदराबाद ने बनाए थे 141 रन

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 52वें मैच में आरसीबी (RCB) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले खेलने उतरी हैदराबाद की टीम ने 7 विकेट पर 141 रन बनाए. आरसीबी के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. हर्षल पटेल ने 3 और क्रिश्चियन ने 2 विकेट लेकर हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ कर रख दी, इन दो गेंदबाजों के अलावा चहल और गॉर्टन ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा रन जेसन रॉय ने बनाए. रॉय 44 रन बनाकर आउट हुए.

हर्षल पटेल और क्रिश्चियन ने ढाया कहर

ससे पहले कोहली ने टॉस जीतकर हैदराबाद की टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। अभिषेक शर्मा (13) ने दूसरे ओवर में जॉर्ज गार्टन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. चौथी गेंद पर सिराज ने फाइन लेग पर उनका कैच टपकाया लेकिन अगली गेंद पर वह ग्लेन मैक्सवेल को मिड आन कैच दे बैठे. विलियमसन ने सिराज पर दो चौकों के साथ अपनी पारी की शुरुआत की.  सलामी बल्लेबाज रॉय ने भी गार्टन पर चौका जड़ा. हैदराबाद की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 50 रन बनाए. बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज और लेग स्पिनर चहल ने रन गति पर विराम लगाया। रॉय और विलियमसन ने बीच में कुछ अच्छे शॉट खेले. विलियमसन हालांकि अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हर्षल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे. 

प्रियम गर्ग (15) ने चहल पर छक्का जड़कर 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया.  इसी ओवर में अंपायर ने रॉय को विकेट के पीछे कैच आउट दिया लेकिन डीआरएस लेने पर फैसला बल्लेबाज के पक्ष में गया. क्रिस्टियन ने 15वें ओवर में गर्ग और रॉय को आउट करके सनराइजर्स को दोहरा झटका दिया। गर्ग ने डीप मिडिविकेट पर एबी डिविलियर्स को कैच थमाया जबकि रॉय गेंदबाज को वापस कैच देकर पवेलियन लौटे। रॉय ने 38 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके मारे. चहल ने अब्दुल समद (01) को पगबाधा करके सनराइजर्स का स्कोर पांच विकेट पर 117 रन किया.

रिद्धिमान साहा भी आठ गेंद में 10 रन बनाने के बाद हर्षल की गेंद पर डिविलियर्स को कैच दे बैठे. जेसन होल्डर ने इस बीच क्रिस्टियन और हर्षल पर चौके के साथ रन गति बढ़ाने का प्रयास किया। वह 16 रन बनाकर अंतिम गेंद पर पवेलियन लौटे.

T20 World Cup के 5 सबसे यादगार लम्हे, जिसने जीता था फैन्स का दिल

T20 WC: जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था जज्बा, इस बल्लेबाज ने रिकी पोंटिंग के उड़ा दिए थे होश

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, श्रीकर भारत, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

जिस खिलाड़ी पर था राजस्थान को भरोसा उस खिलाड़ी ने पूरे सीजन दिया धोखा

0bl4jfk

एबी डीविलियर्स पर रहेगी नजर
दूसरी ओर बैंगलोर की टीम चाहेगी कि उनके दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स आजके मैच में अपना जलवा दिखाएं और टीम के लिए उपयोगी पारी खेलें, अबतक डीविलियर्स कोई खास कमाल इस सीजन में नहीं दिखा पाए हैं. एबी ने 12 मैच  में 257 रन बनाए हैं. दूसरी ओर कोहली भी शानदार फॉर्म में हैं तो वहीं, मैक्सवेल का जलवा इस सीजन में भरपूर देखने को मिला है. पडिक्कल से भी एक कमाल की पारी की उम्मीद होगी. 

दोनों टीमों का रिकॉर्ड
दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अबतक 19  बार आमना-सामना हुआ है जिसमें 10 मैच में हैदराबाद को जीत मिली है तो वहीं 8 मैच में बैंगलोर की टीम जीतने में सफल रही है. इसके अलावा एक मैच ड्रा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 ये भी पढ़ें 
धोनी ने कही दिल जीतने वाली बात, अपना आखिरी IPL मैच इस मैदान पर जाकर खेलना चाहते हैं'
IPL 2021: ईशान किशन ने छक्का जमाकर मुंबई को जिताया तो हार्दिक ने प्यार से चूम लिया, देखें Video
IPL 2021: रोहित शर्मा का धमाल, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने
एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने ऋषभ पंत को किया बर्थडे विश लेकिन हो गई' गुगली', फिर लोगों ने किया ट्रोल