आज से बजेगा IPL 2021 के दूसरे फेज का बिगुल, CSK vs MI में होगी भिड़ंत, मैच से पहले जान लें सबकुछ

CSK vs MI, 30th Match: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे दौर में पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच दुबई में खेला जाएगा

आज से बजेगा IPL 2021 के दूसरे फेज का बिगुल, CSK vs MI में होगी भिड़ंत, मैच से पहले जान लें सबकुछ

मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबला

CSK vs MI, 30th Match: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे दौर में पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच दुबई में खेला जाएगा. इस सीजन का यह 30वां मैच होगा. दोनों ही टीमें दूसरे दौर में अपने परफॉर्मेंस से फ्लेऑफ में पहुंचने की कोशिश में होगी. मुंबई और चेन्नई के बीच होने वाला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. दुबई में यह मैच भारत के समय के अनुसार शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा. आजके मैच में धोनी (Dhoni) मैदान पर होंगे तो वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी अपना जलवा दिखाने मैदान पर उतरने वाले हैं. लगभग 2 साल के बाद क्रिकेट फैन्स सीमित संख्या में स्टेडियम में आकर मैच का लुत्फ उठाने वाले हैं. 

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री
आईपीएल (IPL 2021 in UAE) के दूसरे दौर के आगाज के साथ ही फैन्स को स्टेडियम में आने की अनुमती मिली है. इसके लिए आयोजकर्ताओं ने दर्शकों को कोरोना प्रोटोकॉल के नियम (COVID19 Guidelines) मानने की सलाह दी है.  दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में मैच देखने के लिए फैंस को पीसीआर टेस्‍ट कराने की जरूरत नहीं होगी लेकिन फैन्स के पास कोविड 19 वैक्‍सीनेशन की दोनों डोज का प्रमाण होना जरूरी है. सोशल डिस्‍टेंसिंग के तहत फैन्स स्टेडियम में एंट्री कर सकते हैं और अपनी जगह पर बैठ सकते हैं. दर्शकों को स्टेडियम में मैच के पूरे समय तक मास्‍क पहने रहना जरूरी है. दूसरी ओर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कुछ अलग नियम बनाए गए हैं. इस स्टेडियम में में 16 साल से कम  उम्र वाले दर्शकों को ही एंट्री नहीं मिलेगी. इसके अलावा फैन्स के मोबाईल पर AL Hosn App होना जरूरी है और साथ ही इस पर ग्रीन स्टेटस आना जरूरी है. मैच देखने आए दर्शकों का ताममान भी चेक किया जाना है. इसके अलावा ये भी नियम बनाए गए हैं कि यदि कोई फैन मैच के दौरान स्टेडियम से बाहर गया तो फिर उसे दोबारा स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी.

6kki8pk

Photo Credit: BCCI/IPL

हेड टू हेड
मुंबई और चेन्नई के बीच आईपीएल में कुल 32 मैच हुए हैं जिसमें मुंबई को 19 और चेन्नई को 13 मैचों में जीत मिली है. आखिरी 6 मैचों में मुंबई का दबदबा रहा है और 5 मैच जीते हैं. आखिरी बार इस सीजन में हुए मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को 4 विकेट से हरा दिया था. 

lkrrc3h

रोहित शर्मा के पास रिकॉर्ड बनाने का मौका
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यदि आजके मैच में 3 छक्का जमाने में सफल रहे तो टी-20 क्रिकेट में 400 छक्का जमाने में सफल हो जाएंगे. वो ऐसा करने वाले टी-20 क्रिकेट में भारत के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. बता दें कि रोहित ने अबतक 397 छक्के टी-20 क्रिकेट में लगाए हैं. सुरेश रैना ने 324 छक्के लगाए हैं. जो इस लिस्ट में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा छक्का जमाने वाले बल्लेबाज हैं. 

pi6d2j1g

ये भी पढ़ें 
* CSK vs MI: धोनी सेना के सामने होगी रोहित की सेना, किसमें कितना है दम, जानें टीमों की संभावित XI
* IPL 2021: एमएस धोनी ये प्रचंड हवाई शॉट मुंबई ही नहीं, बाकी टीमों को भी डराने के लिए काफी हैं, Video
* IPL: पहले फेज में बने रिकॉर्ड, किस खिलाड़ी ने जड़े शतक, सबसे ज्यादा विकेट, तेज अर्धशतक, IPL Point Table

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का फॉर्म चर्चा का विषय रहा है. इस सीजन में उनका परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा है. ऐसे में दूसरे दौर में मुंबई इंडियंस की टीम उनसे शानदार परफॉर्मेंस की उम्मीद कर रही होगी. हार्दिक 6 मैचों में महज 52 रन ही बनाए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा पर भी सबकी नजर रहेगी. रोहित का फॉर्म इंग्लैंड दौरे पर शानदार रहा है. अब उसी फॉर्म को रोहित यहां पर भी बरकरार रख पाए तो यकीनन दूसरी टीमों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन टीम के अहम खिलाड़ी हैं, राहुल चाहर के अलावा बुमराह भी टीम के लिए काफी अहम हैं. दूसरी ओर पोलार्ड जबरदस्त फॉर्म में हैं. 

g8t0ao88

चेन्नई सुपरकिंग्स के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
एम एस धोनी (MS Dhoni) की बल्लेबाजी और कप्तानी को लेकर फैन्स के बीच उत्सुकता बनी हुई है. देखना होगा कि ढलती उम का प्रभाव धोनी के फॉर्म इस दूसरे दौर में पड़ता है या नहीं, लेकिन फैन्स धोनी के ताबड़तोड़ छक्के का दिदार करना चाहते हैं. धोनी के अलावा ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, सुरेश रैना और जडेजा टीम के लिए काफी अहम है, इन दिग्गजों ने अपना 100 फीसदी दे पाए तो सीएसके को हराना दूसरी टीमों के लिए फिर टेढ़ी खीर साबित होगी. शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और सैम करेन टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

संभावित XI
चेन्नई सुपरकिंग्स

ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, मोईन अली, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, सैम करेन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड/लुंगी एनगिडी और इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पांड्या, जेम्स नीशम/नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, और जसप्रीत बुमराह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​