विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 11, 2021

IPL 2021: दिल्ली से मिली करारी हार के बाद धोनी को देना पड़ा 12 लाख का जुर्माना

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर यहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ टीम के पहले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया

Read Time: 16 mins
IPL 2021: दिल्ली से मिली करारी हार के बाद धोनी को देना पड़ा 12 लाख का जुर्माना
धोनी को 12 लाख का जुर्माना

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर यहां दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ टीम के पहले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया. तीन बार की चैंपियन सुपरकिंग्स की आईपीएल 14 में शुरुआत खराब रही जब टीम को अपने पहले ही मुकाबले में शनिवार को ऋषभ पंत की अगुआई वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. आईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ आईपीएल 2021 (IPL 2021) मुकाबले में धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की थी.

Advertisement

IPL 2021: धवन-पृथ्वी शॉ की जोड़ी का धमाका, दोनों ने मिलकर IPL में बनाया यह कमाल का रिकॉर्ड

बयान के अनुसार, ‘‘आईपीएल आचार संहित के तहत न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित यह टीम का सत्र का पहला अपराध है इसलिए धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया. दिल्ली कैपिटल्स ने 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (85) और पृथ्वी साव (72) के बीच 138 रन की साझेदारी की बदौलत सात विकेट से आसान जीत दर्ज की.

Advertisement

हार के बाद धोनी ने कहा ,‘‘ हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे. गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और बेहद ढीली गेंदें डाली. उन्होंने सबक ले लिया है और आगे वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे. दिल्ली के नये कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. धोनी ने कहा ,‘‘ ओस पर काफी कुछ निर्भर करता है और उसे ध्यान में रखकर हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे. इस बीच पंत ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के उनके मेंटर रहे धोनी के साथ टॉस के लिए जाना विशेष था. पंत ने कहा, ‘‘असल में मेरे लिए आईपीएल में कप्तानी करना और एमएस (धोनी) के साथ टॉस के लिए जाना विशेष था. मैंने उनसे सीखा है और मुश्किल समय में उन पर भरोसा करता हूं.

Advertisement

क्रिस वोक्स और आवेश खान ने हालांकि सुनिश्चित किया कि दिल्ली की टीम को तेज गेंदबाजों कागिसो रबादा और एनरिच नोर्ट्जे की कमी नहीं खले जो पृथकवास से गुजर रहे हैं, पंत ने कहा, ‘‘यह अच्छा था, जब आप मैच जीत जाते हो तो सब कुछ अच्छा होता है. बीच के ओवरों में मैं दबाव में था लेकिन आवेश और गेंदबाजों ने अच्छा काम किया.

Advertisement

SA vs PAK 1st T20I: बाबर आजम का रिकॉर्ड, T20 में सबसे तेज ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने, कोहली पिछड़़े

उन्होंने कहा, ‘‘हम सोच रहे थे कि नोर्ट्जे और रबादा के बिना क्या करेंगे. हमने उपलब्ध विकल्पों के बीच अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारी. पंत ने धवन और पृथ्वी की सलामी जोड़ी की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘पृथ्वी और शिखर ने पावर प्ले में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने चीजों को सामान्य रखा और बाउंड्री लगाने की कोशिश की.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: अश्विन के सामने 'हीरो' बनना पड़ा भारी, पहले ही गेंद पर इस तरह हुए आउट, इस अनचाही रिकॉर्ड लिस्ट में बनाई जगह
IPL 2021: दिल्ली से मिली करारी हार के बाद धोनी को देना पड़ा 12 लाख का जुर्माना
Usain bolt speaks up about his favourite cricket format and favourite players of world cricket including wasim akram sachin and virat kohli
Next Article
T20 WC 2024: फर्राटा किंग उसेन बोल्ट ने बताया विश्व क्रिकेट के मौजूदा सबसे पसंदीदा खिलाड़ी का नाम, फैंस के बीच मची खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;