IPL 2021: मोहम्मद शमी के खिलाफ बल्लेबाजों को रन बनाना हुआ मुश्किल, सबसे ज्यादा डॉट बॉल करने वाले गेंदबाज बने

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने शानदार गेंदबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया. शमी ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए जिसमें वॉर्नर और केन विलियमसन का विकेट शामिल रहा.

IPL 2021: मोहम्मद शमी के खिलाफ बल्लेबाजों को रन बनाना हुआ मुश्किल, सबसे ज्यादा डॉट बॉल करने वाले गेंदबाज बने

शमी ने आईपीएल 2021 में बनाया हैरत भरा रिकॉर्ड

Most Dot Balls in IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने शानदार गेंदबाजी कर फैन्स का दिल जीत लिया. शमी ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए जिसमें वॉर्नर और केन विलियमसन का विकेट शामिल रहा. शमी की घातक गेंदबाजी कर पंजाब किंग्स को मैच में वापस लाकर खड़ा कर दिया था. शमी ने अपने 4 ओवर के कोटो में एक ओवर मेडन भी की थी. उनकी गेंदबाजी के दौरान हैदराबाद के बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस गए. यही नहीं इस सीजन में अब तक खेले गए मैचों में शमी के खिलाफ बल्लेबाज खुलकर रन नहीं बना पा रहे हैं जिसके कारण अब शमी वर्तमान में सबसे ज्यादा डॉट गेंद करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 

इस सीजन में शमी ने अबतक 10 मैच खेले हैं जिसमें  36.4 ओवर्स की गेंदबाजी के दौरान 106 गेंद ऐसी डाली हैं जिसपर बल्लेबाज रन नहीं बना पाया है. शमी ने अबतक कुल 13 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. इस सीजन में वर्तमान समय तक सबसे ज्यादा डॉट गेंद करने वाले दूसरे गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा हैं. कृष्णा ने अबतक इस सीजन में कुल 9 मैच खेले हैं और इस दौरान 93 गेंद डॉट फेंकी है. प्रसिद्ध कृष्णा ने कुल 11 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. 

 ये भी पढ़ें 
Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास
सुपरमैन बन गया यह अंजान खिलाड़ी, एक हाथ से लिया IPL का बेस्ट कैच, गेंदबाज-बल्लेबाज भी हैरान- Video
DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..
DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में किया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने


दिल्ली के आवेश खान इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. आवेश खान ने अबतक कुल 10 मैच इस सीजन में खेले हैं जिसमें 91 गेंद पर बल्लेबाज रन नहीं बना पाया है. ट्रेंट बोल्ट ने अबतक कुल 90 गेंद डॉट फेंकी है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज के नाम 87 डॉट गेंद दर्ज है. यह रिकॉर्ड आईपीएल 2021 के 37वें मैच तक का है.

बता दें कि पंजाब किंग्स ने हैदराबाद को इस मैच में 5 रन से हरा दिया. वैसे, शमी ने 2 विकेट लिए लेकिन मैन ऑफ द मैच जेसन होल्डर हासिल करने में सफल रहे थे. होल्डर ने 3 विकेट भी लिए और 29 गेंद पर 47 रन की पारी भी खेली. अपनी पारी में होल्डर ने 5 ताबड़तोड़ छक्के लगाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​