IPL 2021 DC vs CSK: रोमांचक मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया, हेटमायर बने जीत के हीरो

IPL 2021 CSK vs DC: आखिरी ओवर तक चले मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 3 विकेट से हरा दिया, सीएसके के द्वारा दिए गए 137 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

IPL 2021 DC vs CSK: रोमांचक मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया, हेटमायर बने जीत के हीरो

धोनी और पंत की टीम का मुकाबला, गुरूऔर चेले में किसकी टीम मारेगी बाजी

IPL 2021 CSK vs DC: आखिरी ओवर तक चले मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 3 विकेट से हरा दिया, सीएसके के द्वारा दिए गए 137 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से जीत के हीरो हेटमार बने जिन्होंने मुश्किल समय में तेजी से रन बनाकर कैपिटल्स के लिए जीत की नींव रखी, हेटमायर 18 गेंद पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में हेटमार ने 2 चौके और एक छक्के भी लगाए. हालांकि रायडू ने हेटमायर का कैच भी छोड़ा था जिसका खामियाजा सीएसके की टीम को भुगतना पड़ा. वैसे, इससे पहले शार्दुल ठाकुर ने कहर बरपाते हुए धवन और अश्विन को आउट कर दिल्ली को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था. लेकिन हेटमायर ने अहम समय में बेहतरीन पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई. टूर्नामेंट में दिल्ली की यह 10वीं जीत रही.  स्कोरकार्ड

हेटमायर के अलावा धवन 39 रन बनाकर आउट हुए, इससे पहले ठाकुर ने ही अश्विन को बोल्ड कर सीएसके को मैच में वापस ला दिया था. अश्विन केवल 2 रन ही बना सके. इससे पहले डेब्यू कर रहे रिपल पटेल को जडेजा ने आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी है. रिपल ने 20 गेंद पर 18 रन की पारी खेली. दिल्ली को चौथा झटका 93 रन के स्कोर पर लगा था. इससे पहले पंत के रूप में दिल्ली को तीसरा झटका लगा. ऋषभ को जडेजा ने अपनी फिरकी में फंसाकर कैच आउट करवाया, पंत 12 गेंद पर 15 रन बनाकर आउट हुए. 71 रन के स्कोर पर पंत का विकेट गिरा था.. इससे पहले दूसरा झटका दिल्ली को श्रेयस अय्यर के रूप में लगा था. अय्यर केवल 2 रन ही बना सके. इससे पहले कैपिटल्स की टीम का पहला विकेट पृथ्वी शॉ के रूप में गिरा. शॉ को दीपक चाहर ने आउट किया.

सीएसके ने दिया 137 का लक्ष्य


वहीं, इससे पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (DC vs CSK)  खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट पर 136 रन बनाए. चेन्नई की ओर से रायडू ने अर्धशतक जमाया और 43 गेंद पर 55 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा धोनी ने 27 गेंद पर 18 बनाने के बाद आवेश खान का शिकार बने. दिल्ली के गेंदबाजों ने शुरू से ही सीएसके के बल्लेबाजों को बांधकर रखा, खासकर अक्षर पटेल ने शुरूआत में जल्दी-जल्दी 2 विकेट लेकर टीम चेन्नई को बैकफुट पर ला दिया था. अक्षर ने डुप्लेसी और मोईन अली को आउट कर सीएसके को बड़ा झटका दिया तो वहीं,  रोबिन उथप्पा स्पिनर अश्विन का शिकार बने. उथप्पा ने 19 रन की पारी खेली. इस सीजन में पहली बार उथप्पा सीएसके की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने.  दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए तो वहीं अश्विन और एनरिक नॉर्टजे को एक-एक विकेट मिला.

बता दें कि इससे पहले सीएसके की ओर से फाफ डुप्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ ने तेज शुरूआत की लेकिन 28 रन के स्कोर पर डुप्लेसी कैच आउट हो गए. इसके बाद ऋतुराज भी कोई खास कमाल आजके मैच में नहीं दिखा पाए और 13 रन बनाने के बाद नॉर्टजे की शॉर्ट गेंद पर कैच आउट हुए.

IPL 2021: टॉस के बाद पंत बोले- धोनी से सीखा लेकिन अब वो मेरे सामने 'दुश्मन' हैं..देखें Video

दोनों ही टीमें प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में सफल रही हैं. दोनों टीमों के प्वाइंट्स टेबल में 12-12 अंक हैं लेकिन सीएसके रन रेट के आधार पर दिल्ली से आगे हैं और टॉप पर बनी हुई है. एक तऱफ जहां दिल्ली की टीम ने अपने पिछले मैच में जीत हासिल की थी तो वहीं दूसरी ओर सीएसके को अपने आखिरी मैच में राजस्थान से हार का सामना करना पड़ा था. प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई करने के बाद दोनों टीम आजके मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव  कर सकती है. आजके मैच में सबसे बड़ा आकर्षण ऋषभ पंत और एम एस धोनी (Rishabh Pant Vs MS Dhoni) की कप्तानी होगी. देखना दिलचस्प होगा कि गुरू या फिर चेला, किसकी ऱणनीति ज्यादा प्रभावी नजर आती है. 

टीम न्यूज: दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रिपल पटेल आजके मैच में आईपीएल डेब्यू करेंगे. वहीं, सीएसके की प्लेइंग इलेवन में रोबिन उथप्पा को मौका मिला है.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग XI): पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग XI): रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेज़लवुड

IPL 2021 Live Score Updates Between Delhi Capitals vs Chennai Super Kings, straight from Dubai International Stadium, Dubai

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021 Orange Cap purple Cap Holder: केएल राहुल ने छिना गायकवाड़ से नंबर-1 का ताज, हर्षल पटेल नंबर वन गेंदबाज
चहल ने फेंकी IPL की बेस्ट बॉल, गेंद को नचा कर सरफराज को किया बोल्ड, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video
IPL 2021: IPL 2021: मैक्सवेल ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी तो Punjab Kings ने 'मीम्स' शेयर कर कहा- 'हम तुमको पाला हूं'
IIPL 2021: बल्लेबाज को नहीं दिया गया out तो बुरी तरह भड़के केएल राहुल, मैदानी अंपायर से उलझे- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com