KKR vs RCB IPL 2021: केकेआर ने आरसीबी को 10 ओवर में ही 9 विकेट से रौंदा, गिल अर्द्धशतक से चूके

KKR vs RCB IPL: आरसीबी की दूसरे चरण में शुरुआत अच्छी नहीं रही. और वह केकेआर के खिलाफ अपने पहले मैच में सौ का भी आंकड़ा नहीं छू सकी. आरसीबी ने 19 ओवरों में 92 का स्कोर किया. उसकी तरफ से सुपर सितारे कप्तान विराट कोहली और एबीडि विलियर्स दहाई का भी आकंड़ा नहीं छू सके.

KKR vs RCB IPL 2021: केकेआर ने आरसीबी को 10 ओवर में ही 9 विकेट से रौंदा, गिल अर्द्धशतक से चूके

Caption: KKR vs RCB: शुबमन गिल की एप्रोच बदली-बदली दिखायी पड़ी

खास बातें

  • आरसीबी (20 ओवर में 9 विकेट पर)- 92 रन, पडिक्कल 92 रन
  • वरुण चक्रवर्ती 13/3, आंद्रे रसेल 9/3
  • केकेआर (10 ओवर में 1 विकेट पर)-94 रन, गिल 48, वेंकटेश 41*
अबुधाबी:

Kolkata vs Bangalore, 31st Match: इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के पहले चरण में ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर सात में पांच मैच जीतने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ केकेआर ने शानदार  शुरुआत की है. केकआर ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में विराट की आरसीबी को 9 विकेट से रौंद दिया. जीत के लिए मिले सिर्फ 93 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के ओपनर शुबमन गिल (48 रन, 34 गेंद, 6 चौके, 1 छक्का) और पहला मैच खेल रहे वेंकटेश अय्यर (नाबाद 41 रन, 27 गेंद, 7 चौके, 1 छक्के) ने पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 82 रन जोड़कर बहुत पहले ही मैच की तस्वीर साफ कर दी. और गिल के आउट होने के बाद केकेआर ने यह लक्ष्य सिर्फ 10 ओवर में ही हासिल कर लिया. 

इससे पहले आरसीबी की दूसरे चरण में शुरुआत अच्छी नहीं रही. और वह केकेआर के खिलाफ अपने पहले मैच में सौ का भी आंकड़ा नहीं छू सकी. आरसीबी ने 19 ओवरों में 92 का स्कोर किया. उसकी तरफ से सुपर सितारे कप्तान विराट कोहली और एबीडि विलियर्स दहाई का भी आकंड़ा नहीं छू सके. सबसे ज्यादा 22 रन देवदत्त पडिक्कल ने बनाए. और उसके इस हाल के लिए खासतौर पर वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल रहे, जिन्होंने तीन-तीन विकेट चटकाए. 

SCORE BOARD


पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर):  बदले-बदले से शुबमन गिल!

या तो वक्त के साथ एप्रोच बदलती है या हालात के हिसाब से. आरसीबी के खिलाफ शुबमन गिल के लिए यह बात दोनों ही पहलुओं से लागू होती है. आईपीएल के पहले चरण में शुबमन गिल की एप्रोच न ओपनर जैसी थी और न ही मिड्ल ऑर्डर जैसी. ऐसा लगता था कि मानो मैनेजमेंट ने उनकी एप्रोच को बांध दिया है. आरसीबी के खिलाफ स्कोर पीछा करने के लिए 93 का मिला, तो गिल शुरुआत से ही स्पष्ठ थे कि कैसे खेलना है. बेहतरीन शॉट. ड्रॉइव, लॉफ्टी शॉट कट वगैरह सभी बेहतरीन देखने को मिले और दूसरे छोर से करियर का पहला मैच खेल रहे मध्य प्रदेश के वेंकटेश अय्यर से कुछ ऐसा ही साथ मिला, तो दोनों ने शुरुआती छह ओवरों में गजब की पावर दिखायी और गजब की हिटिंग. और बिना नुकसान के जोड़ दिए 56 रन. 
 

बस "किनारे" से  हैट्रिक से चूक गए वरुण चक्रवर्ती
विश्व कप टीम में चयन का अच्छे अंदाज में जश्न बनाया वरुण चक्रवर्ती ने. क्या बॉलिंग की..क्या पिच से खुद को ढाला और आरसीबी के बल्लेबाजों के कसम से तोते उड़ा दिए! पारी का 12वां ओवर लेकर आए, तो लगातार दो गेंदों पर विकेट चटकाकर हैट्रिक पर आ गए. पहले ग्लेन मैक्सवेल को गच्चा दिया, तो फिर बेचारे श्रीलंकाई और करियर का पहला आईपीएल मैच खेल रहे वैदिंदु हसारंगा का मजा खराब कर दिया.

यकीन मानिए कि लगाता तीसरी गेंद पर कायले जैमिसन आखिरी गेंद पर साफ एलबीडब्ल्यू आउट थे, लेकिन वो तो भला उनके बल्ले के बाहरी किनारे का, जिनसे हल्का का गेंद को चूम  लिया! ऐसा नहीं होता, तो हैट्रिक वरुण के खाते में होती. बहरहाल उन्होंने रसेल के साथ मिलकर अपना काम बखूबी किया. तीन-तीन विकेट बांटे और आरसीबी की लंका लगा दी.
 

पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर):  दूसरे चरण में बल्लेबाज विराट की खराब शुरुआत

जब तेज विकेटों से थोड़ा धीमी पिचों की ओर आते हैं, तो वही होता है, जो पारी के दूसरे ही ओवर में विराट कोहली (5 रन, 4 गेंद, 1 चौका) के साथ हुआ. बल्ला पहले चल जाता है और गेंद बाद में आती है. और आप फंस जाते हो एलबीडब्व्यू. मन नहीं मानता, तो रिव्यू ले लेते हो, लेकिन पता सब आपको होता है. विराट को भी पता था और फायदा नहीं ही हुआ कोहली को प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ. यहां से आईपीएल का पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर केएस भरत और लेफ्टी पडिक्कल (22 रन, 20 गेंद, 3 चौके) ने विराट नुकसान के भरपायी करने की कोशिश पूरी की. दोनों के बल्ले से कुछ अच्छे शॉट आए. और जब लग रहा था कि घाव भरना शुरू हो चुका है, तभी फर्ग्युसन के फेंके पावर-प्ले के आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर पडिक्कल का धैर्य जवाब दे ही गया. एक अटपटा शॉट और विकेट के पीछे कार्तिक के दस्तानों में जा समाया. और स्कोर हो गया 2 विकेट पर 42 रन. और फायदा भी हो गया फिफ्टी-फिफ्टी !

इससे पहले आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. उसके लिए विकेटकीपर केएस. भरत और वैदिंदु हसारंगा ने अपना आईपीएल करियर शुरू किया, तो केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने भी पहला मैच खेला. जहां हसारंगा के लिए मैच निराशा लेकर आया, तो वेंकटेश अय्यर ने पहले मैच के मौके को दोनों हाथों से भुनाया. चलिए दोनों टीमों की फाइनल इलेवन देख लीजिए: 

केकेआर: 1. इयॉन मोर्गन (कप्तान) 2. शुबमन गिल 3. नितीश राणा 4. वेंकटेश अय्यर 5. राहुल त्रिपाठी 6. आंद्रे रसेन 7. दिनेश कार्तिक 8. सुनील नरेन 9. लॉकी फर्ग्युसन 10. वरुण चक्रवती 11. प्रसिद्ध कृष्णा

आरसीबी: 1.  विराट कोहली (कप्तान), 2. देवदत्त पडिक्कल 3. के.एस. भरत 4. ग्लेन मैक्सवेल 5. एबीडि विलियर्स 6. वैनिंदु हसारंगा 7.सचिन बेबी 8. कायले जैमिसन 9. हर्शल पटेल 10. मोहम्मद सिाज 11. युजवेंद्र चहल
 

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com