IPL 2021: इंग्लैंड के ग्यारह में से 8 खिलाड़ी वापस स्वदेश लौटे, ईसीबी ने की पुष्टि, अब सवाल यह है कि...

IPL 2021: अब इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड के नियम के हिसाब से दस दिन के लिए  सरकार द्वारा अनुमोदित होटलों में क्वारंटिन में रहना होगा. कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड ने भारत को लाल सूची में डाल दिया था. पिछले कुछ दिन के भीतर ही केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव पाए गए थे.

IPL 2021: इंग्लैंड के ग्यारह में से 8 खिलाड़ी वापस स्वदेश लौटे, ईसीबी ने की पुष्टि, अब सवाल यह है कि...

IPL 2021: जोस बटलर भी इंग्लैंड लौटने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं.

लंदन:

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में खेल रहे उसके 11 में से आठ खिलाड़ी वापस इंग्लैंड लौट चुके हैं. मंगलवार को ही आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. इंग्लैंड क्रिकेट के टीम प्रवक्ता डैनी हुबेन ने इसकी पुष्टि की उसके आठ खिलाड़ी इंग्लैंड लौट चुके हैं, जबकि बाकी तीन अगले 48 घंटे के भीतर भारत छोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि 11 में से आट खिलाड़ियों ने पिछली रात हेथ्रो के लिए फ्लाइट पकड़ी और वे सुबह इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. अब ये खिलाड़ी सरकार द्वारा अनुमोदित किए गए होटलों में क्वारंटिन रहेंगे. बाकी बचे तीन खिलाड़ियों जॉर्डन, मलान और मॉर्गन के अगले 48 घंटे के भीतर भारत छोड़ने की उम्मीद है. 

शोएब अख्तर ने IPL स्थगित होने पर किया रिएक्ट, कहा- मैंने पहले ही बीसीसीआई को कहा था..देखें Video

बता दें कि लौटने वाली खिलाड़ियों में जॉनी बैर्यस्टो (हैदराबाद), जोस बटलर (राजस्थान), सैम कुरेन (चेन्नई), टॉम कुरेन (दिल्ली), सैम बिलिंग्स (दिल्ली), क्रिस वोक्स (दिल्ली), मोइऩ अली (चेन्नई) और जेसन रॉय (हैदराबाद) शामिल हैं, जो बुधवार सुबह इंग्लैंड पहुंचे


अब इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड के नियम के हिसाब से दस दिन के लिए  सरकार द्वारा अनुमोदित होटलों में क्वारंटिन में रहना होगा. कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड ने भारत को लाल सूची में डाल दिया था. पिछले कुछ दिन के भीतर ही केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद ही आईपीएल को स्थगित करने का फैसला किया गया. इस फैसले के बाद चेन्नई के बैटिंग कोच माइक हसी और एक बस क्लीनर भी पॉजिटिव पाए गए है.

IPL 2021 के दिलचस्प वायरल मोमेंट्स, जिसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया

बहरहाल, इस फैसले के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों और सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा जरूर होगी कि जब इंंग्लैंड सरकार अपने खिलाड़ियों के लिए इतना कर रही है, तो ऐसे बहुत ही मुश्किल समय में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने अपने खिलाड़ियों के प्रति असंवेदनशीलता दिखायी. निश्चित ही, यह एक अपवाद समय है और सरकार का भी एक फर्ज होता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया सरकार ने अपने खिलाड़ियों के प्रति बहुत ही बेरुखी भरा रवैया दिखाया. उसके कुछ खिलाड़ी भारत से मालदीव पहुंच गए और इन्हें अभी भी अपने देश पहुंचना बाकी है. 

VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com