UAE में IPL के बाकी मैचों में AUS खिलाड़ी खेल पाएंगे या नहीं, इसपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया यह अपडेट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा कि सितंबर में यूएई (UAE) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे हुए मैचों में भाग लेने पर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों (Australian Cricketer) से अभी चर्चा शुरू नहीं की गयी है

UAE में IPL के बाकी मैचों  में AUS खिलाड़ी खेल पाएंगे या नहीं, इसपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया यह अपडेट

UAE में IPL के बाकी मैचों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेल पाएंगे या नहीं, CA ने दिया अपडेट

खास बातें

  • आईपीएल के बचे मैच यूएई में खेले जाएंगे
  • सितंबर-अक्टूबर में खेला जाए आईपीएल का दूसरा चरण
  • 4 मई को आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने कहा कि सितंबर में यूएई (UAE) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बाकी बचे हुए मैचों में भाग लेने पर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों (Australian Cricketer) से अभी चर्चा शुरू नहीं की गयी है. एक साल तक अंतरिम आधार पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया का प्रमुख रहे हॉकले ने सोमवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त होने के बाद कहा कि आईपीएल पर निर्णय के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दो सप्ताह के होटल पृथकवास को पूरा करने के बाद अपने परिवारों के साथ फिर से मिल रहे है, भारत में कोविड-19 (COVID-19) के मामलों के कारण आईपीएल को बीच में स्थगित किये जाने के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और इस टूर्नामेंट से जुड़े अन्य सहकर्मी यात्रा प्रतिबंधों के कारण सीधे स्वदेश नहीं लौट पाये थे। उन्हें पहले कुछ दिन मालदीव में बिताने पड़े.

सूर्यकुमार यादव ने बीवी को कहा, 'बिरयानी से ज्यादा पसंद करता हूं', राशिद खान ने पूछा मजेदार सवाल

आस्ट्रेलिया का लगभग 40 सदस्यीय दल दो सप्ताह पहले स्वदेश लौटा था. ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक हॉकले ने कहा, ‘‘जब हम समूह के रूप में वापस आयेंगे तो इस पर (आईपीएल) स्पष्ट रूप से हमें चर्चा करने की आवश्यकता होगी. उन्होंने कहा, 'आईपीएल से लौटने वाले हमारे खिलाड़ी आज ही पृथकवास से बाहर आए हैं, इसलिए हमारी पहली प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि वे अपने परिवारों के साथ फिर से जुड़ें। हमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए तैयारी करनी है,'


हॉकले ने कहा कि खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे से कुछ हफ्ते पहले राष्ट्रीय क्रिकेट केंद्र (ब्रिस्बेन) में फिर से इकट्ठा होंगे और यह समय फिर से ध्यान केंद्रित करने का होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ वे स्पष्ट रूप से इस अनुभव से काफी प्रभावित हुए है और घर वापस आकर काफी खुश हैं, आज परिवार और दोस्तों के साथ फिर से जुड़ने के लिए बहुत उत्सुक हैं.

ऐसे आश्चर्यजनक संयोग जब टेस्ट मैच में एक टीम के सभी 11 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की

आईपीएल का आयोजन सितंबर के मध्य में यूएई में शुरू होगा, उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेल रही होगी, बायो-बबल में बार बार शामिल होने पर खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने को लेकर हालांकि चिंता जतायी गयी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)