IPL 2021 Auction: यह गुणा-भाग इस आईपीएल में रहेगा आकर्षण, "इतना ही" बजट है खरीद के लिए टीमों के पास

IPl 2021 Auction: सबसे ज्यादा संतुलन और गुणा-भाग एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को करना होगा क्योंकि इस टीम के पास सबसे कम पैसे बचे हैं. और उसे जरूरत भी कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों की है, तो कुछ खिलाड़ी भी इस साल विदा होने जा रहे हैं. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि चेन्नई कैसे संतुलन साधता है.

IPL 2021 Auction: यह गुणा-भाग इस आईपीएल में रहेगा आकर्षण,

IPl 2021 Auction: आईपीएल की नीलामी इस बार काफी रुचिकर होगी

नई दिल्ली:

देश के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में कुछ युवा क्रिकेटरों के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही अब उनके साथ-साथ फरवरी में के पहले हफ्ते में होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी (IPL 2021 Auction) को लेकर भी विमर्श होने लगा है. फ्रेंचाइजी टीमों के तमाम मैनेजर इन खिलाड़ियों पर नजरें गड़ाए हुए हैं. मैच दर मैच खिलाड़ियों का आंकलन हो रहा है. पंजाब के प्रभसिमरन सिंह, केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen), बंगाल के विवेक सिंह और झारखंड के विराट सिंह सहित कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर टीमों की नजर लगी है. कुछ खिलाड़ियों को टीमें रिलीज करेंगी, तो कुछ को लिया जाएगा. वैसे अगर इन खिलाड़ियों को मौका मिलता है, तो ये भाग्यशाली होंगे. बावजूद इसके कुछ जाएंगे, तो कुछ आएंगे क्योंकि ज्यादातर टीमों के पास बजट बहुत कम बचा हुआ है. 

सबसे ज्यादा संतुलन और गुणा-भाग एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को करना होगा क्योंकि इस टीम के पास सबसे कम पैसे बचे हैं. बता दें कि चेन्नई के खाते में खरीद के लिए सिर्फ 15 लाख रुपये बचे हुए हैं. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि उसे कितना कैलकुलेशन करना होगा.  ऐसे में इस टीम की तस्वीर बदलने जा रही है. चलिए जान लीजिए कि बाकी टीमों के पास कितना बजट बचा हुआ है. 

किंग्स इलेवन पंजाब- 16.5 करोड़
राजस्थान रॉयल्स- 14.75 करोड़
सनराइजर्स हैदराबाद- 10.1 करोड़
दिल्ली कैपिटल्स- 9 करोड़
केकेआर- 8.5 करोड़
आरसीबी-6.5  करोड़
मुंबई इंडियंस- 1.95 करोड़


कुल मिलाकर आईपीएल नीलामी में होगा निकालने और लेने का गुणा-भाग. और इस गुणाभाग में मुश्ताक अली ट्रॉफी का कौन सा खिलाड़ी कहां फिट बैठता है, यह देखने वाली बात होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ  दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.