IPL 2020: यह पूर्व भारतीय विकेटकीपर आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर

IPL 2020: सभी टीमें जोर-शोर से टूर्नामेंट की तैयारी में व्यस्त हैं, तो हम आने वाले कुछ दिनों आईपीएल के इतिहास के कुछ बेहतरीन कारनामों से अवगत कराएंगे. इसी कड़ी में आज हम आपके लिए लेकर एक स्पेशल अनचाहा रिकॉर्ड

IPL 2020: यह पूर्व भारतीय विकेटकीपर आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर

IPL 2020: हरभजन शून्य के बॉस हैं!

खास बातें

  • ...पर शून्य के बॉस भज्जी ही हैं!
  • अनचाहे रिकॉर्ड के मारे, ये प्लेयर बेचारे!
  • भज्जी हो चुके हैं आईपीएल से बाहर
नई दिल्ली:

रविवार को कुछ ही दिन बाद यूएई (UAE) में शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का शेड्यूल रविवार को जारी होने जा रहा है. इसकी पुष्टि चेयरमेन ब्रजेश पटेल ने कर दी है. सभी टीमें जोर-शोर से टूर्नामेंट की तैयारी में व्यस्त हैं, तो हम आने वाले कुछ दिनों आईपीएल के इतिहास के कुछ बेहतरीन कारनामों से अवगत कराएंगे. इसी कड़ी में आज हम आपके लिए लेकर एक स्पेशल अनचाहा रिकॉर्ड, जिसके तहत हम बताएंगे कि वह भारतीय विकेटकीपर कौन सा है, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा डक (0) बनाने वाले बल्लेबाजों में टॉप पर है. 

वैसे इस अनचाहे रिकॉर्ड की सूची में हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स की  टीम से नाम लेने वाले हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम सबसे ऊपर है. भज्जी ने आईपीएल में 160 मैच खेले हैं और उनके खाते में 13 डक हैं और वह पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर हैं. पार्थिव पटेल भी 139 मैचों में 13 बार खाता नहीं खोल सके. 

वहीं, अगर तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर की बात करें, तो 157 मैचों में 12 बार जीरो पर आउट होने के साथ ही पीयूष चावला तीसरे नंबर पर हैं. चौथे और पांचवें नंबर मनीष पांडे और अंबाती रायुडू भी यूं, तो 12-12 बार ही जीरो पर आउट हुए हैं, लेकिन इन्होंने चावला के मुकाबले पारियां ज्यादा खर्च की हैं. चावला की 157 मैचों में 81 पारियां हैं, तो पांडे की 130 मैचों में 120 और रायुडू की 147 मैचों में 140 पारियां हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.