IPL 2020: इस वजह से बांग्लादेश बोर्ड ने नहीं दिया मुस्तिफजुर को आईपीएल में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र

IPL 2020:चौबीस साल के मुस्तिफजुर ने हालांकि मार्च 2019 के बाद से बांग्लादेश के लिए टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट लिए, जिसके बाद से वह सिर्फ एकदिनी और टी20 मैच खेल रहे है. उन्होंने 13 टेस्ट में 28 विकेट लिए हैं.

IPL 2020: इस वजह से बांग्लादेश बोर्ड ने नहीं दिया मुस्तिफजुर को आईपीएल में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण-पत्र

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल, IPL 2020) की फ्रेंचाइजियों की मांग के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने राष्ट्रीय टीम के अगले महीने प्रस्तावित श्रीलंका दौरे को देखते हुए तेज गेंदबाज मुस्तिफजुर रहमान के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से मना कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले आगामी आईपीएल (IPL 2020) के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के लिए संपर्क किया था. दोनों टीमें के एक-एक तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लसिथ मलिंगा की जगह जेम्स पैटिनसन को टीम में शामिल कया है तो वहीं केकेआर ने अभी हैरी गुरने की जगह लेने वाले खिलाड़ी पर फैसला नहीं किया है.

बीसीबी ने एनओसी से इसलिये इन्कार कर दिया क्योंकि बांग्लादेश 24 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है. इसी समय आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा. बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान के हवाले से ‘क्रिकबज' ने कहा, ‘हां, उन्हें (मुस्तफिजुर) आईपीएल से प्रस्ताव आया था लेकिन हमने एनओसी के लिए मना कर दिया क्योंकि हमें श्रीलंका दौरे पर जाना है.' 

चौबीस साल के मुस्तिफजुर ने हालांकि मार्च 2019 के बाद से बांग्लादेश के लिए टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट लिए, जिसके बाद से वह सिर्फ एकदिनी और टी20 मैच खेल रहे है. उन्होंने 13 टेस्ट में 28 विकेट लिए हैं. उन्होंने 2018 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस और 2016 एवं 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है.


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ा बयान दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com