IPL 2020: गंभीर की तीखी आलोचना के बाद कुछ ऐसे आरसीबी के कोच और स्टॉफ विराट के समर्थन में आगे आया

IPL 2020, RCB: कोहली ने इस आईपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए. वह हालांकि बीच के ओवरों में संघर्ष करते दिखे. टीम के साथ पहली बार जुड़े हेसन से जब अगले साल की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और फिर कोई निर्णय लेंगे.

IPL 2020: गंभीर की तीखी आलोचना के बाद कुछ ऐसे आरसीबी के कोच और स्टॉफ विराट के समर्थन में आगे आया

IPl 2020, RCB: टीम मैनेजमेंट विराट कोहली को ही कप्तान चाहता है.

अबुधाबी:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शुक्रवार को इलिमिनेटर राउंड में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और प्रशंसकों के निशाने पर हैं, लेकिन अब सयोगी स्टॉफ प्रमुख माइक हेसन और साइमिट कैटिच ने कोहली (Virat Kohli) को इस प्रदर्शन के बावजूद कप्तान बनाए रखने का समथर्न किया है. आरसीबी को इलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम टूर्नामेंट के 13वें सत्र से बाहर हो गयी. आरसीबी के प्रशंसकों की निराशा के बीच भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाल गौतम गंभीर ने कोहली को आरसीबी की कप्तानी से हटाने की मांग की.

यह भी पढ़ें: इस सीजन में धोनी का हर रन चेन्नई को पड़ा 7.50 लाख रुपये का, जानिए 5 सबसे महंगों का 'रिपोर्टकार्ड'

टीम के मुख्य कोच कैटिच और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन हालांकि ऐसा नहीं सोचते. कैटिच ने वेबिनार के दौरान कहा, ‘‘नेतृत्व की दृष्टि से हम उसकी (कोहली) मौजूदगी के कारण बहुत भाग्यशाली हैं, वह बहुत ही पेशेवर है और उसे खिलाड़ियों का सम्मान प्राप्त है.'उन्होंने कहा, ‘कोहली टीम और युवा खिलाड़ियों खासकर देवदत्त पडिक्कल साथ काफी समय बिताते हैं. ऐसा नजरिया ज्यादा खिलाड़ियों में नहीं दिखता है. हमने प्रतियोगिता में भाग लिया और अंत तक सही तरीके से चुनौती पेश की. इसका ज्यादा श्रेय विराट को जाता है.'


यह भी पढ़ें: आरसीबी बाहर हुआ, लेकिन सोशल मीडिया पर एबीडि विलियर्स पर उमड़ा फैंस का प्यार और सहानुभूति

कोहली ने इस आईपीएल के 15 मैचों में 121.35 की स्ट्राइक रेट से 450 से अधिक रन बनाए. वह हालांकि बीच के ओवरों में संघर्ष करते दिखे. टीम के साथ पहली बार जुड़े हेसन से जब अगले साल की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और फिर कोई निर्णय लेंगे. अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. हेसन और कैटिच ने टीम की गेंदबाजी इकाई खासकर भारतीय स्पिनर युजवेन्द्र चहल की तारीफ की. दोनों ने पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी जैसे भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विराट ने कुछ दिन पहले करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​