IPL 2020 RR v CSK: संजू सैमसन ने ठोका तूफानी अर्धशतक, चेन्नई के खिलाफ बना दिया हैरत भरा रिकॉर्ड

IPL 2020 RR v CSK: संजू सैमसन (Sanju Samson) ने चेन्नई (CSK vs RR) के खिलाफ मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की और केवल 19 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया

IPL 2020 RR v CSK: संजू सैमसन ने ठोका तूफानी अर्धशतक, चेन्नई के खिलाफ बना दिया हैरत भरा रिकॉर्ड

IPL 2020 RR vs CSK: संजू सैमसन ने की चौके-छक्के की बरसात, बनाया रिकॉर्ड

खास बातें

  • सीएसके के खिलाफ संजू सैमसन की आतिशी पारी
  • 19 गेंद पर जमाया अर्धशतक, 74 रन बनाकर आउट हुए
  • संजू सैमसन ने 32 गेंद पर खेली 74 रनों की विस्फोटक पारी

IPL 2020 RR v CSK: संजू सैमसन (Sanju Samson) ने चेन्नई (CSK vs RR) के खिलाफ मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की और केवल 19 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया. पीयूष चावला से लेकर रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपना अर्धशतक जमाया. चावला के एक ओवर में 28 रन बना. सैमसन ने 19 गेंद पर अर्धशतक जमाकर एक खास रिकॉर्ड बना दिया. आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले सैमसन ने केएल राहुल (KL Rahul) की बराबरी कर ली है. सैमसन के अलावा केएल राहुल ने सीएसके के खिलाफ 2019 के आईपीएल में 19 गेंद पर पचासा ठोका था. इसके साथ संजू सैमसन (Sanju Samson) आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

राजस्थान के लिए ओवैस शाह ने भी 19 गेंद पर आईपीएल में पचासा ठोका है. राजस्थान के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम है. बटलर ने 18 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. सैमसन 32 गेंद पर 74 रन बनाकर आउट हुए. अपनी तूफानी पारी में सैमसन ने 9 छक्के और 3 चौका जमाने में सफल रहे. सैमसन आईपीएल के इतिहास में अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम आईपीएल की दो पारी में 9 या उससे ज्यादा छक्का जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इस मैच से पहले उन्होंने आईपीएल 2018 में आरसीबी के खिलाफ खेली अपनी पारी में 10 छक्के जमाए थे. 

इससे पहले  चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रायल्स को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया. चेन्नई ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पिछले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम में एक बदलाव किया है. अंबाती रायुडु पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए उनकी जगह पर रुतुराज गायकवाड़ को रखा गया है.


गायकवाड़ हाल में कोविड-19 से उबरे हैं. रायल्स का यह वर्तमान सत्र में पहला मैच है. उसके विदेशी खिलाड़ियों में कप्तान स्टीवन स्मिथ, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर और डेविड मिलर शामिल हैं. बता दें कि स्मिथ आजके मैच में पहली बार ओपनिंग बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे.

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.