IPL इतिहास की इकलौती टीम जिसने लॉर्ड्स में जाकर खेला मैच, Mohammad Kaif की पारी ने चौंकाया था

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम आईपीएल इतिहास की इकलौती ऐसी टीम है जिसने लॉर्ड्स में जाकर खेला था मैच.

IPL इतिहास की इकलौती टीम जिसने लॉर्ड्स में जाकर खेला मैच, Mohammad Kaif की पारी ने चौंकाया था

IPL 2020 जब राजस्थान रॉयल्स ने लॉर्ड्स में जाकर खेला मैच, कैफ की पारी ने चौंकाया था

खास बातें

  • आईपीएल इतिहास की इकलौती टीम जिसने लॉर्ड्स पर खेला मैच
  • 2009 में मिडिलसेक्स टीम के साथ हुआ था दोस्ताना मैच
  • मोहम्मद कैफ ने खेली थी 41 रनों की यादगार पारी

IPL 2020 in UAE: आईपीएल का 13वां सीजन खेला जाने वाला है. 19 सितंबर 2020 से आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज हो जाएगा. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस बार आईपीएल भारत से बाहर हो रहा है. ऐसे में ये देखाना दिलचस्प होगा कि यूएई में आईपीएल (IPL) कितना सफल होता है. आईपीएल में एक बार फिर क्रिकेट फैन्स रिकॉर्ड बनते और टूटते हुए देखेंगे. आईपीएल के इतिहास में अबतक कई ऐसे रिकॉर्ड बने हैं जो हैरान करने वाला रहा है. लेकिन आपको बता दें कि अबतक के आईपीएल इतिहास (IPL in History) में इकलौती ऐसी टीम है जिसने इंग्लैंड के लॉर्ड्स के मैदान पर मैच खेला है. वह टीम कोई और नहीं बल्कि पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) है. साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम मिडिलसेक्स (Middlesex) के खिलाफ टी-20 मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेली थी. आईपीएल इतिहास में राजस्थान रॉयल्स की टीम इकलौती ऐसी टीम है जिसने विदेश में जाकर इंटरनेशनल दोस्ताना मैच खेला था. 

चैरिटी के लिए खेला गया था मैच 
6 जुलाई 2009 में ब्रिटिश एशियन कप (British Asian Cup) के तहत दोस्ताना टी-20 मैच खेला गया था. इस मैच से जो भी कमाई हुई उसे ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट (British Asian Trust) में दे दिया गया. बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी शेन वार्न ने की थी तो वहीं  मिडिलसेक्स टीम की कप्तानी शॉन उदल ने की थी. मिडिलसेक्स टीम (Middlesex) की ओर से भारत के मुरली कार्तिक खेलते हुए नजर आए थे. डे-नाइट खेले गए इस मैच में Middlesex ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया.

मोहम्मद कैफ  ने पारी में लगाए केवल 1 चौका


राजस्थान रॉयल्स की टीम के तरफ से मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने 35 गेंद पर 41 रन बनाए थे. जिसमें केवल एक चौका शामिल था. कैफ के अलावा स्वप्निल असनोदकर ने भी 41 रन बनाए. इन दो बल्लेबाजों के अलावना दिमित्री मस्कारेन्हास ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 16  गेंद पर 32 रन बनाए थे. राजस्थान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए. मिडिलसेक्स टीम (Middlesex) की ओर से खेल रहे मुरली कार्तिक को 1 विकेट मिला था. 

पाकिस्तान के सोहेल तनवीर की गेंदबाजी का दिखा था जलवा

163 रन का पीछा करने उतरी मिडिलसेक्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 116 रन ही बना सकी और यह मैच राजस्थान 46 रन से जीतने में सफल रहा. मिडिलसेक्स की ओर से डीजे मलान ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए थे. पाकिस्तान के सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) को 3 विकेट औऱ शेन वार्न (Shane Warne) 1 विकेट लेने में सफल रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.