IPL 2020:  होटल रूम विवाद मनगढ़ंत, सुरेश रैना ने IPL में वापस लौटने के दिए संकेत

सुरेश रैना (Suresh Raina) हाल के दिनों में काफी सुर्खियों में हैं. आईपीएल 2020 को छोड़कर रैना भारत वापस लौट आए हैं. NDTV के साथ इंटरव्यू में रैना ने आईपीएल से लौटने को लेकर किया खुलासा.

IPL 2020:  होटल रूम विवाद मनगढ़ंत, सुरेश रैना ने IPL में वापस लौटने के दिए संकेत

IPL 2020: होटल रूम विवाद मनगढ़ंत, सुरेश रैना ने NDTV से कहा

खास बातें

  • सुरेश रैना ने NDTV के साथ बातचीत में आईपीएल नहीं खेलने पर की बात
  • होटल रूम विवाद मनगढ़ंत है
  • सीएसके बॉस श्रीनिवासन मेरे पिता की तरह हैं

सुरेश रैना (Suresh Raina) हाल के दिनों में काफी सुर्खियों में हैं. आईपीएल 2020 को छोड़कर रैना भारत वापस लौट आए हैं. आईपीएल से वापस भारत लौटने पर उनको लेकर कई तरह की बातों मीडिया में छाई रही है. सीएसके बॉस श्रीनिवासन (N. Srinivasan) को लेकर रैना ने NDTV से कहा है वो मेरे पिता  की तरह हैं, वह मुझे हमेशा बेटे की तरह ही देखते हैं. सीएसके साथ उनका कोई विवाद नहीं हुआ है. इसके साथ-साथ रैना ने होटल रूम विवाद को लेकर भी NDTV के साथ इंटरव्यू में कहा कि, ये सभी स्टोरी मनगढ़ंत हैं.

आपके आईपीएल को छोड़कर आने को लेकर कई सारी बातें सामने आई है, इसपर आप क्या कहेंगे

सरेश रैना: आईपीएल को छोड़कर वापस भारत आना मेरा अपना फैसला था. रैना ने कहा कि ऐसे मौके पर मेरे लिए परिवार के पास लौटना ज्यादा जरूरी था. कोरोना वायरस की जो परिस्थितियां  बन रही थी इसके लिए मैंने लौटने का फैसला किया.


सीएसके बॉस श्रीनिवासन ने आपके आईपीएल से बाहर होने पर जिस तरह से रिएक्ट किया उसपर क्या कहेंगे ?

सुरेश रैना: श्रीनिवासन मेरे लिए पिता की तरह हैं, वो हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं, वह मुझे अपने बेटे की तरह मानते हैं,. उन्हें मेरे आईपीएल से बाहर होने के पीछे कारण पता नहीं था. अब मेरी उनसे बात हो चुकी हैं. 

होटल रूम को लेकर भी विवाद सामने आए हैं, उस पर क्या कहना चाहेंगे ?

सुरेश रैना: होटल रूम को लेकर जो भी बातें सामने आए हैं वो सभी मनगढ़ंत कहानियाँ हैं, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. ऐसी कहानियां उन लोगों ने बनाई है जो मुजे और सीएसके को नहीं जानते हैं. 

क्या आप टीम में COVID-19 स्थिति को लेकर चिंतित थे?

सुरेश रैना: सीएसके टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई सभी को सुरक्षित रखने के लिए शानदार काम कर रही है. ऐसा पहले कभी नहीं किया गया, सभी के लिए यह एक नया अनुभव है. यह अत्यधिक सुरक्षित वातावरण है और कोई भी कहीं भी नहीं जा सकता है. हम सभी अपने कमरों के अंदर थे और कोई किसी के संपर्क नहीं था और हर दो दिन में एक टेस्ट होता था. यह एक बहुत ही घातक बीमारी है और इतनी सारी सावधानियों के बाद भी अगर स्टाफ संक्रमित हो जाता है तो बस यही कहता है कि यह कितना बुरा हो सकता है और यह किसी को भी हो सकता है.

जिस तरह से सीएसके बॉस ने आपके वापस आने पर  प्रतिक्रिया दी है, उसे देखते हुए क्या आप फिर से सीएसके में वापस जाएंगे ?

सुरेश रैना: सीएसके मेरे लिए परिवार है, घर जैसा है. जो कुछ कहा गया वह संदर्भ से बाहर है और श्रीनि सर मेरे लिए एक पिता की तरह हैं. वह मेरे साथ अपने जैसा व्यवहार करते हैं और जब उसे पता चला कि मुझे क्यों छोड़ना है तो वह इसका कारण समझ गए थे.

क्या आप आईपीएल का अगला सीजन खेलेंगे.

सुरेश रैना: आप नहीं जान सकते, आप मुझे सीएसके कैंप में फिर से देख सकते हैं, सबसे पहले मैं जिस काम के लिए आया हूं उसे पूरा करना मेरी पहली प्राथमिकता है.

क्या पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के आश्वासन के बाद परिवार संतुष्ट है?

सुरेश रैना: उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह मामले को देख रहे हैं और जल्द ही सकारात्मक परिणाम सामने आने की संभावना है, हम इस दुखद स्थिति में उनके समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं.

क्या आप उस समय भावुक हो गए जब धोनी ने रिटायरमेंट का ऐलान किया, अपने भी संन्यास का ऐलान किया ?

सुरेश रैना: माही भाई (MS Dhoni) मेरे लिए एक भाई की तरह हैं. हमने 14-15 साल एक साथ खेला है,  हमने जो समय बिताया है उसे मापा नहीं जा सकता है.  यह एक बहुत ही भावुक समय था जब हमने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: सुरेश रैना ने कहा- श्रीनिवासन मेरे पिता की तरह हैं.