DC v SRH Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद, पृथ्वी शॉ हो सकते हैं बाहर, देखें संभावित XI

DC v SRH Qualifier 2: आईपीएल 2020 के क्वालीफायर 2 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम के साथ होना है.

DC v SRH Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद, पृथ्वी शॉ हो सकते हैं बाहर, देखें संभावित XI

DC v SRH Qualifier 2: दिल्ली कैपिटल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद, पृथ्वी शॉ हो सकते हैं बाहर, देखें संभावित XI

खास बातें

  • क्वालीफायर 2 में दिल्ली और हैदराबाद की टीम का मुकाबला
  • पृथ्वी शॉ के खेलने पर संदेह, लगातार खराब परफॉर्मेंस कर रहे हैं
  • जीतने वाली टीम पहुंचेगी आईपीएल 2020 के फाइऩल में

DC v SRH Qualifier 2: आईपीएल 2020 के क्वालीफायर 2 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम के साथ होना है. दोनों ही टीमों ने टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्मेंस किया है. खासकर हैदराबाद की टीम आखिरी 3 मैच में बड़ी से बड़ी टीमों को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है. क्वालीफायर 2 को जीतने वाली टीम का सामना फाइनल में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) से होगा. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए पिछले चारों मुकाबले करो या मरो के थे लेकिन टीम ने सभी में जीत दर्ज की तो वहीं शुरूआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक पहुंचते-पहुंचते लय से भटक गयी. शुरूआती चरण में लचर प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम की वापसी का श्रेय कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) को जाता है जिन्होंने अपने खिलाड़ियों का शानदार इस्तेमाल किया. दूसरी तरफ शुरूआती नौ मैचों में सात जीत दर्ज करने वाले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) की पिछले छह मैचों में पांच हार से कप्तान श्रेयस अय्यर की योजनाओं को झटका लगा है. युवा कप्तान अय्यर टूर्नामेंट के 13वें सत्र में टीम को पहली बार फाइनल में ले जाना चाहेंगे तो वहीं वार्नर 2016 की सफलता को एक बार फिर से दोहराकर दूसरी बार टीम को चैम्पियन बनाना चहेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव हारने पर ऐसे लिए वीरेंद्र सहवाग ने मौज, बोले- 'चाचा की कॉमेडी को मिस करूंगा.."

वार्नर अगर अगले दो मैचों में जीत दर्ज करने में सफल रहे तो टूर्नामेंट में सबसे कम अनुभव वाले खिलाड़ियों के साथ जीत दर्ज करने का सेहरा उनके सिर बंधेगा. दिल्ली की टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की है। शिखर धवन (15 मैचों में 525) ने कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन पिछले कुछ मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. युवा पृथ्वी साव (13 मैचों से 228) की कमजोरियां बेहतर तेज गेंदबाजी के खिलाफ उजागर हो गयी तो वहीं अनुभवी अजिंक्य रहाणे (7 मैचों में 111) ने अब तक केवल एक मैच में दमदार प्रदर्शन किया है. 


टीम के कोच रिकी पोंटिंग सलामी बल्लेबाजों के खाता खोले बगैर आउट होने से परेशान है.  टूर्नामेंट में अब तब नौ बार ऐसा हो चुका है जिसमें धवन चार,पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) तीन और रहाणे दो बार स्कोररों को परेशान किये बिना पवेलियन लौट गये. मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पहले क्वालीफायर मुकाबले को छोड़कर टीम के गेंदबाजों ने अब तब अच्छा प्रदर्शन किया है. 

Aus vs Ind: रोहित के फैंस के लिए गुड न्यूज, यूएई से टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे हिटमैन!

कागिसो रबाडा (25 विकेट), एनरिक नोर्जे (20) और रविचंद्रन अश्विन (13) ने अधिकांश मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. सनराइजर्स की बल्लेबाजी इकाई ने पिछले कुछ मैचों में लय हासिल की है जिसे टीम के हरफनमौला जेसन होल्डर ने भी माना. होल्डर ने कहा, ‘‘ हमने आक्रामक शुरूआत के साथ बल्लेबाजी में अच्छा किया है. जाहिर है वार्नर ने इसकी अगुवाई की जिनका रिद्धिमान साहा ने अच्छा साथ दिया। जॉनी बेयरस्टॉ ने भी अच्छा किया और मनीष पांडे ने लय बरकरार रखी। केन विलियमसन के रूप में टीम के पास शांत दिमाग वाला बल्लेबाज है.

चोट के कारण साहा एलिमिनेटर मुकाबले में टीम का हिस्सा नहीं थे और क्वालीफायर में भी उनके खेलने की संभावना कम है. टूर्नामेंट के छह मैचों में 13 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के इस कप्तान ने कहा, ‘‘ हमें श्रीवत्स गोस्वामी पर भरोसा है. वह काफी समय से टीम के साथ है, उसका आत्मविश्वास बढ़ाने की जरूरत है. गेंदबाजी में सनराइजर्स के पास संदीप शर्मा, होल्डर, शाहबाज नदीम, टी नटराजन और राशिद खान जैसे फार्म में चल रहे गेंदबाज हैं.

संदीप ने पावरप्ले में और नटराजन ने डैथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया है. राशिद बीच के ओवरों में काफी किफायती साबित हुए हैं. टीम की एकमात्र कमजोर कड़ी मध्यक्रम की बल्लेबाजी है जहां प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवाओं को अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती से गुजरना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित XI
डेविड वार्नर, श्रीवत्स गोस्वामी / रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शबज नदीम, टी नटराजन, संदीप शर्मा

दिल्ली कैपिटल्स संभावित XI
शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, एक्सर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​