IPL 2020: बीसीसीआई ने स्वीकार नहीं की मांजरेकर की माफी, घोषित 7 भारतीय कमेंटेटर पैनल में जगह नहीं

IPL 2020: बोर्ड ने इस पैनल में सात भारतीयों को जगह दी है, लेकिन पूर्व दिग्गज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को पैनल से बाहर रखा गया है. पिछले साल विश्व कप से पहले संजय मांजरेकर को लेकर एक विवाद हो गया था, जिसने मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थीं और इसके लिए पिछले महीने संजय ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर माफी भी मांगी थी.

IPL 2020: बीसीसीआई ने स्वीकार नहीं की मांजरेकर की माफी, घोषित 7 भारतीय कमेंटेटर पैनल में जगह नहीं

IPL 2020: मांजरेकर की कमी कमेंटरी में जरूर खलेगी

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कुछ ही दिन बाद यूएई (UAE) में शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए कमेंटरी पैनल का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने इस पैनल में सात भारतीयों को जगह दी है, लेकिन पूर्व दिग्गज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को पैनल से बाहर रखा गया है. पिछले साल विश्व कप से पहले संजय मांजरेकर को लेकर एक विवाद हो गया था, जिसने मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी थीं और इसके लिए पिछले महीने संजय ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर माफी भी मांगी थी. ध्यान दिला दें कि आईपीएल का आगाज इसी महीने की 19 तारीख से होगा और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. सभी मुकाबले दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देकर IPL से हुए बाहर

जडेजा पर टिप्पणी से हुआ विवाद


बीसीसीआई मांजरेकर को फिर से लेना का इच्छुक नहीं है. संजय को अचानक ही साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. हालांकि, कोरोना के कारण यह सीरीज नहीं ही खेला जी सकी. माना जा रहा है कि पिछले साल विश्व कप शुरू होने से पहले मांजरेकर के रवींद्र जडेजा को सोशल मीडिया पर "बिट्स एंड पिसेस" क्रिकेटर कहने से यह विवाद हुआ. जडेजा ने इसकी शिकायत बीसीसीआई से की थी. और इसका असर संजय के निष्कासन के रूप में देखने को मिला. 

माफी से नहीं पसीजा दिल

एक महीने पहले ही मांजरेकर ने बीसीसीआई को एक लंबा पत्र लिखकर घटना पर खेद प्रकट करते हुए खुद को पैनल में बहाल किए जाने को कहा था, लेकिन मांजरेकर के माफी मांगने पर बोर्ड का दिल नहीं पसीजा. 

यह भी पढ़ें: पंजाब के इस युवा ऑलराउंडर ने अनूठे अंदाज से आरसीबी कोच साइमन कॉटिच का जीता दिल

तीन स्लॉट में होंगे कमेंटेटर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड सात कमेंटेटरों को तीन पैनल में बांटने की योजना बना रहा है. तीन आयोजन स्थल के लिए अलग-अलग कमेंटेटर होंगे. साथ ही, सभी को दो बायो-बबल में अनिवार्य दिन गुजारने के बाद अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट भी पास करने होंगे.  

ये है 7 भारतीयों का पैनल
जिन 7 भारतीयों को पैनल में चुना गया है, वे सुनील गावस्कर, एल. शिवारामाकृ्ष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले और पूर्व भारतीय महिला कप्तान अंजुम चोपड़ा हैं. एक जो बड़ा नाम पैनल में नहीं है, वह संजय मांजरेकर हैं. मांजरेकर 2008 में आईपीएल के आगाज से ही कमेंटरी पैनल का हिस्सा रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.